पूरे अरब अमीरात में एकाएक बढ़ गया कोरोना संक्रमित और मौत के आँकड़ों ने भी सबको दुःख दिया

एक नजर पूरी खबर

  • यूएई में दर्ज हुए कोरोना के 735 नए मामले
  • 24 घंटे मे हुई तीन लोगों की मौत
  • 538 लोगों ने ठीक होकर की घर वापसी

यूएई में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में आज कोरोना के सर्वाधिक मामले दर्ज किए गए है। बता दे स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक आज देश में कोरना के 735 मामले सामने आए। इसके साथ ही आज 538 लोगों ने ठीक होकर घर वापसी की है। तो बीते 24 घंटे में तीन लोगों की मौत हो गई है।

बता दे देश में लगभग 80,000 नए कोविड-19 परीक्षण किए गए। ऐसे में अब तक कुल परीक्षणों की संख्या 7.2 मिलियन से अधिक हो गई है। बता दे मंगलवार की देर रात एक घोषणा में यह बात सामने आई कि राष्ट्रीय आपातकालीन संकट और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NCEMA) ने स्कूल के कर्मचारियों के बीच कोविड-19 के संदिग्ध मामलों के बाद स्कूलों के एक समूह को ऑनलाइन शिक्षा पर स्विच करने का निर्देश दिया है। दरअसल यह फैसला कोरना के बढ़ते मामलों के तहत लिया गया।

बता दे यूएई के स्कूलों का नए शैक्षणिक वर्ष 30 अगस्त से फिर से शुरू हो गया है। ऐसे में कोरोना के तहत कई स्वास्थ्य संबंधी नियम व कानून लागू किए गए हैं। साथ ही सख्तायी से सभी बच्चों, टीचरों, माता-पिता और कर्मचारियों को इनका सख्ती से पालन करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।

live-update-on-coronavirus-uae-reports-735-covid-19-cases-and-3-deaths

इस दौरान यह भी घोषणा की गई कि यूएई में डिस्पोजेबल सूट, हैंड सैनिटाइजर, फेस मास्क और दस्ताने जैसे चिकित्सा उपकरण शून्य-रेटेड मूल्य वर्धित कर (वैट) के अधीन होंगे।

Leave a Reply