UAE ने इजरायल को किया इनकार, समझौते पर Sign नही किया शेख़ ने, सब के लिए संदेश जारी

एक नजर पूरी खबर 

  • यूएई-इजरायल के सुरक्षा समझौते पर जारी बयान
  • अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय के निर्देशक ने जारी किया बयान
  • सुरक्षा समझौते पर हस्ताक्षर करने से किया इनकार

Israel media:

यूएई ने इजरायल मीडिया के एक वर्ग द्वारा प्रकाशित रिपोर्टों से इनकार किया है कि यूएई और इजरायल ने आंतरिक सुरक्षा पर समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। दरअसल हाल ही में दोनों देशों और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच शांति संधि के हिस्से को लेकर खबर प्रकाशित हुई थी, जिसका यूएई सरकार ने साफ तौर पर खंडन कर दिया।

दरअसल विदेश मंत्रालय और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय में अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा सहयोग विभाग के निदेशक सलेम मोहम्मद अल ज़ाबी ने जोर दिया कि शांति संधि का मुख्य लक्ष्य प्रौद्योगिकी, कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) स्वास्थ्य के क्षेत्र में आर्थिक और वैज्ञानिक संबंध स्थापित करना है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा समझौते मांगना समझौते के उद्देश्य का हिस्सा नहीं है।

बता दे कि शुक्रवार को कुछ मीडिया आउटलेट्स द्वारा प्रसारित रिपोर्ट में दावा किया गया था कि दोनों देशों के बीच शीघ्र ही एक सुरक्षा समझौते के समापन के लिए मंत्रिस्तरीय स्तर पर चर्चा शुरू हो सकती है। इस खबर पर अल ज़ाबी ने सटीकता, निष्पक्षता और विश्वसनीय स्रोतों से तथ्य लेने का आह्वान करते हुए कहा कि ये रिपोर्ट “पूरी तरह से गलत ‘हैं।” सरकार इस तरह की किसी भी खबर पर जवाबदेह नहीं है।

Leave a Reply