दुबई बिजली और जल प्राधिकरण ने लॉच की नई तकनीक, स्थापित किए दो ई-कार चार्जिंग स्टेशन

एक नजर पूरी खबर

  • दुबई बिजली और जल प्राधिकरण ने लॉच की नई तकनीक
  • स्थापित किए दो ई-कार चार्जिंग स्टेशन
  • महामहिम शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने जताई खुशी

car e-charging

दुबई बिजली और जल प्राधिकरण (देवा) ने एक्सपो के कार्यालयों में दो इलेक्ट्रिक कार ग्रीन चार्जर स्टेशन स्थापित किए हैं। बता दे Dewa इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों के लिए ऑपर्चुनिटी, सस्टेनेबिलिटी और मोबिलिटी पैवेलियन में 15 और स्टेशन स्थापित कर रही है जो Expo दुबई का दौरा करेंगे। खबरों की माने तो यह आगामी छह महीने  तक काम करेगा।

बता दे 1 अक्टूबर 2021 से 31 मार्च, 2022 तक एक्सपो दुबई के लिए आधिकारिक स्थिरता के भागीदार के रूप में, Dewa ने नवीनतम स्मार्ट सिस्टम का उपयोग करके बिजली और पानी के बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए Dh4.26 बिलियन का निवेश किया है। यह एक्सपो दुबई के इंडिपेंडेंट पावर प्रोड्यूसर मॉडल पर आधारित दुनिया का सबसे बड़ा सिंगल-साइट सोलर पार्क है। यह मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम सोलर पार्क से भी स्वच्छ ऊर्जा प्रदान करेगा।

car e-charging

इसके अलाव Dewa के एमडी और सीईओ सईद मोहम्मद अल टायर ने कहा कि प्राधिकरण दुबई में सर्वश्रेष्ठ विश्व एक्सपो की मेजबानी करने के लिए यूएई में संबंधित संगठनों के साथ सहयोग करता है। इससे लोगो को बड़े स्तर पर मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि “एक्सपो स्थल पर 17 इलेक्ट्रिक वाहन ग्रीन चार्जर स्टेशनों को स्थापित करने की हमारी योजना दुबई को स्मार्ट सिटी बनाने की है।

इस मामले पर शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम का कहना है कि हम दुबई को दुनिया का सबसे स्मार्ट और सबसे खुशहाल शहर बनाने की दिशा में लगातार काम कर रहे है।

Leave a Reply