Dubai Airport पर 30 भारतीय प्रवासी को लगा FINE का झटका, Repatriation Flight में मिल चुका था टिकट, पर दूतावास ने दे दिया साथ

उत्तरी भारतीय राज्य राजस्थान के तीस श्रमिक, जो लंबित जुर्माना न भर पाने के कारण वतन वापसी नहीं कर पा रहे थे। उन्हें दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास(Indian Consulate) द्वारा सहायता प्रदान की गई। भारतीय दूतावास द्वारा दी गई इस सहायता के बाद अब वह लंबे इंतजार के बाद घर वापसी कर सकते हैं।

Indian consulate in Dubai

गौरतलब है कि पिछले शुक्रवार को एक प्रत्यावर्तन उड़ान(repatriation flight) में सवार होने के समय इन सभी 30 लोगों को एयरपोर्ट पर रोक दिया गया।  इसके बाद आगामी 4 चार दिनों तक यह हवाई अड्डे पर ही फंसे रहे। ऐसे में जब उनके हालातों की खबर दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास को लगी, तो वह उनके बचाव में आगे आया और उन्हें मंगलवार को उनकी कंपनी द्वारा श्रमिक आवास में स्थानांतरित करने की व्यवस्था की।

Indian Consulate in Dubai urges expats to not crowd outside ...

दरअसल इस बात की जानकारी एक निर्माण कंपनी के श्रमिकों ने खुद मीडिया से बातचीत के दौरान साझा की। उन्होंने कहा कि वे 17 जुलाई को जयपुर में फंसे भारतीयों को वापस लाने वाली एक चार्टर उड़ान पर सवार होने वाले थे कि तभी उन्हें उनके बकाया भुगतान के चलते रोक दिया गया, जिसके बाद वह 4 दिनों तक एयरपोर्ट पर फंसे रहे। इसके बाद भारतीय वाणिज्य दूतावास ने उनकी मदद की और उन्हें वतन वापसी में मदद की।

Leave a Reply