दुबई संग पूरे अरब अमीरात में एंट्री के लिए सारे प्रवासियों का बदला नियम, अब एंट्री के वक़्त ही होगा Interview

  • यात्रियों को आने वाले टर्मिनल पर जांच के बाद ही प्रवेश नहीं करने दिया गया

दुबई ने उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया है की वे पांच देशों के वीज़ा धारकों के लिए प्रवेश नियम कड़े कर दिए गए हैं, उन्होंने स्पष्ट किया है कि 13 अक्टूबर से दुबई में प्रवेश करने से इनकार करने वाले अधिकांश पर्यटक वीज़ा धारक अयोग्य नौकरी चाहने वाले नकली रिटर्न टिकट ले रहे थे।

 

General Directorate of Residency and Foreign Affairs (GDRFA) में हवाई अड्डे के पासपोर्ट मामलों के महानिदेशक Brigadier Talal Ahmed AlShanqeti ने कहा कि यात्रियों को आने वाले टर्मिनल पर जांच के बाद ही प्रवेश नहीं करने दिया गया था।

  • उनके होटल के आरक्षण नकली थे

उन्होंने कहा, “फंसे हुए यात्री वास्तविक पर्यटक नहीं थे। वे नौकरी तलाशने वाले थे, जो बिना किसी साधन के यहां पहुंचे थे। AlShanqeti ने जोर देकर कहा कि जिन लोगों ने उचित दस्तावेज दिखाए, उन्हें दुबई में प्रवेश करने की अनुमति दी गई। “कई लोगों ने कहा कि वे पर्यटक हैं जो दुबई को देखने और अपने रिश्तेदारों से मिलने आए हैं। जांच के बाद, पाया कि उनके होटल के आरक्षण नकली थे। ”

KT Exclusive: Dubai denies tight entry rules for five nationalities - News | Khaleej Times

  • ये नीतियां केवल दुबई तक सीमित नहीं

अधिकारी ने आगे कहा कि यूएई के नियम सभी पर्यटकों पर लागू होते हैं और यह पांच राष्ट्रीयताओं तक सीमित नहीं है। “अगर वे वास्तविक पर्यटक नहीं हैं, तो वे संयुक्त अरब अमीरात में प्रवेश नहीं कर सकते। ये नीतियां केवल दुबई तक सीमित नहीं हैं।” इसके लिए Mock Interview भी लिए जाएँगे.

Leave a Reply