UAE EXCHANGE के ज़रिए बंद हुआ पैसा भेजना, विदेश से घर पैसा नही भेज पाएँगे कामगार

कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच संयुक्त अरब अमीरात में एक और बड़ा खबर सामने आ गया है.  पैसे लेनदेन करने वाली रेमिटेंस कंपनी यूएई एक्सचेंज जो की सबसे बड़ी मनी रेमिटेंस कंपनी भी है इसने नए ट्रांजैक्शन करने पर रोक लगा दिया है अर्थात आप अभी यूएई एक्सचेंज के जरिए पैसों का लेन-देन नहीं कर सकते हैं.

 इस बड़े  रोक लगने के साथ ही कामगारों की मुश्किलें और बढ़  गई है. यह रोक एक बड़े हुए फ्रॉड कार्य के तहकीकात करने को लेकर लगाया गया.  यूएई एक्सचेंज के संस्थापक बी आर सेठी ने आज सोमवार को एक सर्कुलर जारी कर कहा कि सारे आउटलेट पर नए ट्रांजैक्शन को रोक लगा दिया जाए.

जो ट्रांजैक्शन पहले किए जा चुके हैं वह हर हाल में सफलतापूर्वक पूरे होंगे लेकिन किसी भी प्रकार के नए ट्रांजैक्शन नहीं किए जा सकेंगे.  संयुक्त अरब अमीरात के बड़े मीडिया कंपनी खाली टाइम में बात करते हुए यह जानकारी शॉपी कि यह रोग और अस्थाई है जिसमें आउटलेट और ऑनलाइन दोनों के जरिए कार्य नहीं किए जाएंगे.
 

 लंदन से यूएई एक्सचेंज के प्रवक्ता ने बात करते हुए यह भी बताया कि यह अस्थाई रोक जल्द ही हटा दिया जाएगा और सब कुछ बहुत जल्द ही सामान्य हो जाएगा.
Image result for uae exchange
 उन्होंने यह भी बताया कि महज कुछ ऑपरेशनल चैलेंज के वजह से अस्थाई रूप से सारे नए ट्रांजैक्शन को रोक दिया गया है जिसमें यूएईएक्सचेंज के सारे ब्रांच और ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से किए जाने वाले लेनदेन पर रोक जारी रहेगी और हम इस पर पूरे तरीके से कार्य कर रहे हैं कि जल्द से जल्द पूरे सिस्टम को ठीक किया जाए और सामान्य रूप से लेनदेन को जारी रखा जाए.
 
Image result for uae exchange
 
 इसके साथ ही यह भी जानकारी साझा की गई है कि सारे के सारे यूएईएक्सचेंज के ब्रांच खुले रहेंगे और लोगों को हर प्रकार के सवालों का उत्तर देंगे और इसके साथ ही यूएई एक्सचेंज के प्रवक्ता ने माफी मांगते हुए कहा कि इस असुविधा के लिए उन्हें खेद है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply