यूएई एमनेस्टी एक्सटेंशन में बदलाव, Expired visa वाले वायलेटर्स की लगी लंबी कतार

एक नजर पूरी खबर

  • यूएई एमनेस्टी एक्सटेंशन में बदलाव
  • Expired visa वाले वायलेटर्स की लगी लंबी कतार
  • अब जल्द वापसी करेंगे प्रवासी लोग

COVID-19: UAE residency visas expired

संयुक्त अरब अमीरात के एक्सपायरी वीजा के साथ निवासियों और यूएई आने वालों ने नए बदलावों के सरकार के फैसले की सराहना की है, जिसमें उन्हें अपने वीजा को फिर से रिन्यू कराने के लिए तीन महीने का समय मिल गया है। इस मामले में अधिकारियों ने पुष्टि की है कि वीजा उल्लंघनकर्ताओं के लिए अल्पकालिक माफी सिर्फ उन्ही लोगों को दी जायेगी, जिनके वीजा 1 मार्च से पहले समाप्त हो गए हैं।

इस मामले पर फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप (ICA) के महानिदेशक मेजर जनरल सईद रकान अल रशीदी ने कहा कि यह योजना – जो 18 मई को शुरू हुई थी और 18 अगस्त को समाप्त होने वाली थी वह अब 17 नवंबर तक चलेगी।

uae

वहीं अवधि बढ़ाने को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता एस वी रेड्डी ने कहा कि “हम कई ऐसे लोगों के लिए ‘आउट पास’ प्राप्त कर रहे हैं जिनके पास कोई उचित कागजी कार्रवाई या पासपोर्ट नहीं है। हमारी संस्था ऐसे लोगों के लिए आगे बढ़कर काम कर रही है।

बता दे पहले, सरकार ने एक महीने के लिए विस्तार दिया और अब यह तीन महीने के लिए है। यह बहुत से लोगों के लिए एक बड़ी राहत है जो डर गए थे क्योंकि उनके पास उचित दस्तावेज नहीं थे। रेड्डी ने कहा कि कई लोग जो सालों से घर नहीं जा पा रहे हैं, वे अब इस अवसर को अपने परिवारों के साथ रखने का प्रयास कर रहे हैं। इस खबर ने बड़ी संख्या में लोगों को खुशी दी है।
COVID-19: Expired UAE residency

इस खबर के तहत अब लोगों का कहना है कि “अब हमारे पास छोड़ने का समय है। हमारे आउटपास और अन्य कागज काम संसाधित किए जा रहे हैं। अब, हमें देश छोड़ने के लिए जल्दी नहीं है। इससे पहले, मैं काफी चिंतित था, यह सोचकर कि क्या हम पकड़े गए और दंड का सामना करेंगे?” कोई नौकरी नहीं है और कोई पैसा नहीं है। ” ऐसे में हम कैसे अपने देश वापिस लौटंगे कैसे जुर्माना भरेंगे।

वहीं सरकार द्वारा दी गई इस छूट के साथ ही लोगों की कतारे लग गई है। लोग लगातार इस छूट का फायदा उठाकर अपने वीजा समाप्ति की तारीख को रजिस्ट्र करा रहे है।

 

Leave a Reply