अरब अमीरात आने के लिए 4 दिन पहले तक का certificate valid, पूरे UAE में किसी भी AIRPORT पर मान्य

UAE आने वालों यात्रियों के लिए बड़ी खबर है, दरअसल अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि संयुक्त अरब अमीरात में आने वाले यात्रियों को देश में उतरने से पहले अपने कोविड-19 परीक्षण करना होगा। ऐसे में पहले यह टेस्ट 72 घंटे के लिए मान्य था, लेकिन अब इसकी वैधता समयावधि 96 घंटे के लिए बढ़ा दी गई है।

गौरतलब है कि गुरुवार को मिड-डे के एक ट्वीट में, राष्ट्रीय आपातकाल, संकट और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NCEMA), विदेश मंत्रालय और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय ने घोषणा की कि कोविड-19 के लिए पीसीआर परीक्षण कराने और  यूएई के हवाई अड्डे पर इसकी वैधता की समयावधि 96 घंटे से अधिक नहीं होने चाहिए, और साथ ही वह नेगेटिव हो इस बात का भी ध्यान रखा जायेगा।

 

NCEMA के आधिकारिक प्रवक्ता डॉ सैफ अल धाहरी ने कहा कि परीक्षण केवल मान्यता प्राप्त केंद्रों पर आयोजित किए जाने चाहिए, जिनमें से एक सूची www.screening.purehealth.ae पर उपलब्ध है।

 

बता दे देश के बाहर से लौटने वाले सभी यूएई निवासियों को उड़ान भरने से पहले एक नेगेटिव कोविड-19 पीसीआर रिपोर्ट देनी होगी। यूएई के सभी हवाई अड्डे शुक्रवार यानि 24 जुलाई से इस नियम का सख्ती से पालन करेंगे।

इस दौरान हवाई अड्डों को यह सुनिश्चित करने की भी आवश्यकता है कि निवासियों ने स्वास्थ्य घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं या नहीं। साथ ही जारी नई कोविड-19 जांच प्रकिया के तहत अधिकारियों ने यह भी घोषणा की कि एयरलाइनों को यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी लौटने वाले निवासियों के पास मान्यता प्राप्त केंद्रों द्वारा जारी किए गए नेगेटिव पीसीआर परिणाम हों।

Leave a Reply