सऊदी जाने वालों भारतीय दूतावास ने कहाँ घर जाओ, UAE शेख़ का आदेश सबको 1 महीने फ़्री में VISA और दिया जाए

UAE Extends one month visa validity: वह सारे प्रवासी जो संयुक्त अरब अमीरात में इस वक्त हैं और उनके टूरिस्ट वीजा एक्सपायर हो चुके हैं चाहे वह सऊदी अरब जाने के लिए वहां गए हो या कुवैत जाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात का रूट का उन्होंने उपयोग करने की कोशिश किया है उन सब के लिए संयुक्त अरब अमीरात  ने 31 मार्च तक के लिए वीजा को मुफ्त में  बढ़ा दिया है.

संबंधित मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार शेख मोहम्मद ने इस एक्सटेंशन को हरी झंडी दिया है और कहा है कि ऐसे सारे प्रवासी जो संयुक्त अरब अमीरात के धरती का प्रयोग कर किसी अन्य जगह जाने की कोशिश में थे लेकिन एकाएक प्रोटोकॉल में हुए बदलाव के वजह से संयुक्त अरब अमीरात में ही रह गए हैं और अगर उनके वीजा की वैलिडिटी खत्म हो गई है उन्हें संयुक्त अरब अमीरात के तरफ से बिना किसी सरकारी या गैर सरकारी स्कूल के लिए बिना उनके वैलिडिटी को तुरंत बढ़ाया जाए.

कई पाठकों ने भी बताया कि उनके दुबई वीजा की वैलिडिटी चेक करने के दरमियान पता चला कि उसे ऑटोमेटिक ली 31 मार्च तक के लिए वैलिड कर दिया गया है. अगर आप भी दुबई का विचार रखे हैं तो आप उसका e वीजा स्टेटस जांच कर ले.

 इससे पहले भी परेशानी में पड़े हुए टूरिस्ट और यात्रा करने वाले यात्रियों के वासियों को दुबई के शेख ने विजा वैलिडिटी एक्सटेंशन को हरी झंडी दिया था और इसके वजह से लाखों की संख्या में प्रवासियों को संयुक्त अरब अमीरात में राहत मिली थी.

भारत और पाकिस्तान के डिप्लोमेटिक मिशन ने भी संयुक्त अरब अमीरात के इस रिपोर्ट को कंफर्म किया है.

हालांकि भारतीय डिप्लोमेटिक मिशन लगातार इस बात की दुहाई दे रहा है कि जो भी प्रवासी  सऊदी अरब जाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात आए हुए थे और अभी यात्रा को हरी झंडी ना मिलने की वजह से वह गंभीर स्थिति में है उन सब को वापस भारत लौट जाना चाहिए.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply