अब दुबई संग UAE से भी International Flight हो सकती हैं बंद, यहाँ भी मिलने लगा नया COVID19 वाइरस

और अभी-अभी संयुक्त अरब अमीरात में भी एक सरकारी मीडिया ब्रीफिंग में कहा गया है कि संयुक्त अरब अमीरात में कुछ लिमिटेड संख्या में कोरोनावायरस के नए  म्युटेंट मिले हैं.  इसके बाद से प्रवासियों और नागरिकों के अभी तक अंतरराष्ट्रीय यात्राओं पर प्रतिबंध को लेकर शंकाएं पैदा होने लग गई हैं.

Expats returing from UAE to India File Photo by PTI
Expats returing from UAE to India File Photo by PTI

सरकारी मीडिया ब्रीफिंग में कहा गया है कि संयुक्त अरब अमीरात से लगभग डब्ल्यूएचओ के 80% हेल्थ सप्लाई होकर गुजरती है. और यह वायरस कुछ विदेशी लोगों के आगमन के बाद से आया है. इसकी पहचान संयुक्त अरब अमीरात में प्रतिदिन हो रहे बड़े पैमाने पर जांच के वजह से संभव हो पाया है.

संयुक्त अरब अमीरात ने हालांकि यह भी कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात दुनिया भर में सबसे बेहतर देश है जहां पर कोरोनावायरस के सबसे बेहतर इलाज किए जा रहे हैं और इसके साथ ही यहां पर व्यापक पैमाने पर सारे प्रोटोकॉल फॉलो किया जा रहे हैं.

 

वही सऊदी अरब ने अपने देश में कोरोनावायरस को काफी एहतियात बरतते हुए रोक लिया है और उसने पहले ही ऐलान किया है कि कोई भी देश जहां पर कोरोनावायरस के नए  म्युटेंट सामने आते हैं वहां पर सऊदी अरब अंतरराष्ट्रीय यात्राओं को अनुमति नहीं देगा.

ksa office

अगर ऐसी स्थिति आती है तो संयुक्त अरब अमीरात में हजारों की संख्या में भारतीय प्रवासी ना सऊदी अरब जा सकेंगे और ना ही अब भारत वापस जा सकेंगे और स्थिति काफी दयनीय हो जाएगी हालांकि पिछले अनुभवों से सीखते हुए सरकारें और दूतावास इसका हल जरूर खोजने की कोशिश करेंगे लेकिन अभी तक इसकी कोई ठोस पहल नहीं दिखी है.

भारत ने भी ब्रिटेन में पाए जाने वाले कोरोनावायरस के मामले को देखते हुए अब 31 दिसंबर के बाद तक उस पर प्रतिबंध जारी रखा है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply