दुबई, शारजाह, अबुधाबी संग पूरे UAE में नया प्रावधान, बैग से तुरंत निकाल दे ये सब समान, नया नोटिस जारी

अगर आप संयुक्त अरब अमीरात में यात्रा करने की प्लानिंग कर रहे हैं या संयुक्त अरब अमीरात से अपने देश वापस आने की तैयारी में हैं तो Federal Customs Authority (FCA) के द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश को ध्यान से समझ लें अन्यथा आपकी यात्रा काफी मुश्किल हो सकती है.

AIRPORT BAGGAGES
AIRPORT BAGGAGES

 कौन से सामान अपने साथ आप यात्रा के दौरान रख सकते हैं ?

अथॉरिटी के द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार प्रोजेक्टर, रेडियो, सीडी प्लेयर, डिजिटल कैमरा, एक टीवी और उसका एक रिसीवर, पर्सनल स्पोर्ट्स के समान, पोर्टेबल कंप्यूटर जैसे कि लैपटॉप इत्यादि, पोर्टेबल प्रिंटर और मेडिकेशन तथा पर्सनल उपयोग के लिए दवाइयां.

Dubai Airport Baggage
Dubai Airport Baggage

 कितना  गिफ्ट लेकर जा सकते हैं?

अथॉरिटी के द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार आप कुल मिलाकर 3000 दिरहम से ज्यादा के गिफ्ट आइटम नहीं लेकर जा सकते हैं जिसमें अधिकतम 200 सिगरेट की लिमिट तय की गई है.

abudhabi baggage
abudhabi baggage

 किन सामानों पर है प्रतिबंध?

 नारकोटिक्स, गैंबलिंग वाली चीजें और मशीन के साथ साथ मछली मारने वाले जाल, जिंदा जानवर, लेजर पेन जो लाल कलर का हो, फ़ेक करेंसी,  पान मसाला और पान के पत्ते इत्यादि पूर्ण रूप से  प्रतिबंधित है.

 क्या होगा प्रतिबंध और पेनाल्टी.

अगर आप दिशा निर्देशों का पालन नहीं करते हैं तो आपके ऊपर स्मगलिंग करने के आरोप लगाए जाएंगे और इस आरोप के सजाओ के तहत आप पर 100000 दिरहम या उससे ज्यादा का जुर्माना और 1 साल से 50 साल तक का जेल हो सकता है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply