मोहम्मद बिन जायद ने लेबनान को भेजी मदद, आपातकालीन चिकित्सा सहायता को लेकर दिए निर्देश

एक नजर पूरी खबर

  • लेबनान की मदद के लिए आगे आया यूएई
  • राष्ट्रपति हिज हाइनेस शेख खलीफा ने भेजी सहायता चिकित्सा
  • कोरोना महामारी में भी मदद करेंगे चिकित्साकर्मी

संयुक्त अरब अमीरात ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए लेबनान को तत्काल चिकित्सा सहायता भेजी है। गौरतलब है कि लेबनान में आई आफत के बाद सभी पड़ोसी देश लगातार उसकी मदद के लिए आगे हाथ बढ़ा रहे हैं।

बता दे यह कदम राष्ट्रपति हिज हाइनेस शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान की ओर से एक उदार दान है।

साथ ही यह अबू धाबी के क्राउन प्रिंस और यूएई के सशस्त्र बलों के उप-प्रमुख कमांडर हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के निर्देशों के तहत है। गौरतलब है कि इस चिकित्सा सहायता में 12 टन परीक्षण उपकरण और चिकित्सा आपूर्ति शामिल थी, जो चिकित्सा कर्मचारियों, व्यक्तिगत स्वच्छता और रोकथाम के उपकरण और कोविड-19 नैदानिक ​​उपकरणों के सहायता के अनुरूप है।

बता दे प्रिंस द्वारा दी जा रही इस चिकित्सा आपूर्ति में 10,000 से अधिक मेडिकल फ्रंटलाइन श्रमिकों को अपने कर्तव्यों का पालन करने और कोरोनोवायरस को शामिल करने के अपने प्रयासों को सुदृढ़ करने में सक्षम बनाएगी। सहायता की आपूर्ति लेबनानी लोगों के साथ एकजुटता अभियान और वहां स्वास्थ्य संकट की तीव्रता को कम करने के प्रयासों का हिस्सा है।

इसके अलावा यूएई द्वारा लगभग 1,250 टन वजन की चिकित्सा सहायता 92 देशों की आपूर्ति की गई है, जिससे इन देशों में 1.2 मिलियन से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारियों को COVID-19 महामारी से लड़ने में मदद मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *