अरब अमिरात में चली गयीं हैं नौकरी, तो मात्र 83DH में मिलेगी ये पूरी सुविधा, HOPE मिशन हुआ लॉंच

एक नजर पूरी खबर

  • कोरोनाकाल में लगातार जा रही नौकरियां
  • मझधार में अटकी लाखों बच्चों की शिक्षा
  • होप अकादमी ने मात्र Dh83 में किया बच्चों की शिक्षा का भार उठाने का वादा

Freeze on fees:

कोरोना महामारी के दौरान बड़ी संख्या में दुबई में लोग अपने नौकरियां खो चुके है। ऐसे में कई परिवारों के बच्चों की शिक्षा मझधार में अटक गई है। वहीं इस दौरान दुबई स्थित शिक्षा प्रौद्योगिकी अकादमी ने ऐसे परिवारों के बच्चों की मदद करने का फैसला किया है। इसी कड़ी में दुबई स्थित शिक्षा प्रौद्योगिकी अकादमी उन छात्रों को सहायता दे रही है, जिन्हें स्कूल छोड़ना पड़ा है।ऐसे में मौजूदा हालातों को देखते हुए उन्हें एक शैक्षणिक वर्ष के लिए, उन्हें प्रति माह केवल Dh83 का भुगतान करना होगा।

 

एक ISTEAM शिक्षा प्रौद्योगिकी फर्म कोडेड माइंड्स ने पिछले साल झंडा दिवस पर ds होप अकादमी ’नाम से राष्ट्रव्यापी पहल की शुरुआत की, जिसका उद्देश्य सभी को शिक्षित करना ता। हालांकि, महामारी के मद्देनजर, अकादमी ने उन माता-पिता की मदद करने के प्रयास किया, जो अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेज सकते थे। यानी कोरोना के चलते जिनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई है और वह बच्चों की शिक्षा का खर्च उठाने में असर्मथ है।

 

 

कोडेड माइंड्स के संस्थापक उमर फारूकी ने कहा कि कुछ माता-पिता यह जानने के बाद भी कि एक महीने में वह मात्र Dh83 का भुगतान कर अपने बच्चे की शिक्षा को जारी रख सकते हैं वह फिर भी खर्च नहीं उठा पा रहे है। ऐसे में उन लोगों के लिए जो बिल्कुल भी भुगतान नहीं कर सकते हैं, अकादमी एक वर्ष तक बच्चे के शैक्षिक खर्चों को कवर करने के लिए प्रावधानों का विस्तार कर रही है। ऐसे बच्चे बिना किसी भुगतान के आगामी एक बर्, तक अपनी शिक्षा अकादमी के माध्यम से जारी रख सकते हैं।

अकादमी के संस्थापक के कहना  है कि “हम मानते हैं कि जिन बच्चों के माता-पिता इन दिनों फीस देने में असमर्थ हैं उनकी शिक्षा नहीं रोकी जानी चाहिए, दरअसल यह समस्या का दौर है ऐसे में हमें समस्या का समाधान ढूंढते हुए बच्चों की शिक्षा को जारी रखने की दिशा में काम करना चाहिए और भुगतान करते हुए इन बच्चों की शिक्षा जारी रखनी चाहिए।”

बता दे उनकी होप अकादमी सभी राष्ट्रीयताओं( किसी भी देश का हो बच्चा) के लिए खुली है, और प्रवेश के लिए कोई विशेष मापदंड नहीं हैं। ऐसे में यदि आप भी अपने बच्चे की शिक्षा जारी रखना चाहते हैं, तो होप अकादमी से संपर्क कर अपनी परेशानी का हल निकाल सकते है।

होप अकादमी का एकमात्र उद्देश्य लोगों को शिक्षित करना है। होप एकेडमी में नामांकन प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप यहां संपर्क कर सकते हैं।

ई-मेल- hope@coded-minds.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *