UAE सरकार का बड़ा फैसला, visit वीजा समाप्ति के बाद भी मिलेगी 30 दिन की छूट, जाने क्या है नया कानून

एक नजर पूरी खबर

  • यूएई सरकार ने visit वीजा कानून में किया बदलाव
  • वीजा समाप्ति के बाद भी मिलेगी 30 दिन की छूट
  • 12 अगस्त को खत्म होगा ग्रेस पीरियड

यूएई सरकार ने visit वीजा कानून में बड़ा बदलाव किया है। दरअसल पहचान और नागरिकता के मुद्दे को ध्यान में रखते हुए यूएई फेडरल अथॉरिटी (ICA) ने अपने ग्रेस पीरियड में बड़ा बदलाव किया है। बता दे यह फैसला कोरोना के चलते लागू बंदी को देखते हुए लिया गया है।

अगर आपका UAE का वीजा 1 मार्च के बाद ...

वीजा सम्माति के बाद भी मिलेगी छूट

गौरतलब है कि यूएई फेडरल अथॉरिटी के नए नियम के मुताबिक आपका visit वीजा की तारीख खत्म हो जाने का बाद ही आगामी 1 महीने तक वीजा धारक पर सरकार की ओर से कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की जायेगी और इस दौरान उसे अपने देश वापस लौटना होगा। अन्यथा 1 महीने बाद visit वीजा कानून तोड़ने के नियम के आधार पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

बड़ी खबर : UAE में Residential Visa के समय में ...

12 अगस्त को खत्म होगा ग्रेस पीरियड

बता दे बीते 12 जुलाई को यूएई से बाहर निकलने के लिए यात्रा और पर्यटक वीजा धारकों के लिए एक महीने की अनुग्रह अवधि की घोषणा आईसीए द्वारा पहले भी की जा चुकी है। ऐसे में 12 अगस्त को ग्रेस पीरियड समाप्त हो जायेगा। वीजा धारक को 30-दिन के एक्सटेंशन का लाभ उठाने का मौका भी खत्म हो जायेगा।

तो वहीं अब तक विस्तार के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया की जानकारी अभी तक घोषित नहीं की गई है। खास बात यह है कि यह निर्णय दुबई द्वारा जारी किए गए पर्यटक या पर्यटक वीजा पर लागू नहीं होगा।

Leave a Reply