रनवे पार कर दीवार से टकराया और फिर खाई में गिरा विमान, पायलट समेत 18 की मौत, देखे तस्वीरे

एक नजर पूरी खबर

  • वंदे भारत मिशन का एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान क्रैश
  • लैंडिंग के वक्त विमान फिसल कर 35 फीट गहरी खाई में गिरा
  • विमान में कुल 190 लोग थे सवार
  • अब तक 18 लोगों की मौत, कई घायल

More than a dozen killed in southern India plane crash | News | Al ...

केरल के कोझिकोड में बड़ा विमान हादसा हुआ है। इस विमान हादसे ने भारत से दुबई तक लोगों को दहला दिया। बता दे इसमें पायलट और को-पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई। वहीं दुबई के आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान लैंडिंग के वक्त फिसल गया और 35 फीट गहरी खाई में जा गिरा।

Kerala Air India plane crash: Indian consulate in Dubai sets up ...

हादसा इतना भयावह था कि विमान के दो दुकड़े हो गए, जिसमें पायलट और को-पायलट की भी मौत हो गई। वहीं स्थिति का जायजा लेने के लिए विदेश राज्यमंत्री कोझिकोड पहुंचे और मौजूदा हालातों का जायजा लिया। वहीं इस मामले पर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, 127 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं।

Soaked in blood of injured': Locals rush in to save Air India ...

 आखिर कैसे हुआ ये हादसा

दरअसल वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कोझीकोड आ रहा था। दुबई से 184 यात्रियों और 2 पायलट समेत क्रू के 6 सदस्यों को लेकर कोझिकोड पहुंचा एयर इंडिया का विमान रनवे को पार करता हुआ दीवार से टकराया और दो टुकड़ों में बंट गया। हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई।

Air India Plane Crashes in Heavy Rain in Southern India; 16 Killed ...

डीजीसीए के डीजी के मुताबिक कम से कम 170 लोग सुरक्षित हैं, लेकिन विमान के पायलट और को-पायलट की इस हादसे में मौके पर ही मौत हो गई। वहीं केबिन क्रू के चार सदस्य सुरक्षित बचा लिए गए।

At least 16 dead, dozens injured in Air India Express plane crash ...

इस हादसे पर केरल के डीजीपी ने बताया कि 18 लोगों की मौत हुई है। कुछ लोग मलबे में भी फंस गए थे। हादसे की पुख्ता वजह जांच के बाद सामने आएगी लेकिन शुरुआती जानकारी के मुताबिक विमान रनवे को पार कर गया। बता दे कि विमान में 10 नवजात बच्चे भी सवार थे। दरअसल, कोझिकोड का रनवे ज्यादा लंबा नहीं है। ऐसे में बताया जा रहा है कि विजिबिलिटी कम थी और उस पर भारी बारिश हो रही थी, जिसके चलते पूरे रनवे पर भी पानी भरा था। ऐसे में दुबई से उड़ान भरने वाला एयर इंडिया का विमान शाम को करीब 7 बजकर 41 मिनट पर कोझिकोड पहुंचा था  और पहुंचते के साथ ही यह हादसा हो गया।

Leave a Reply