UAE से भारत के सीधी Flight सेवा चालू, अब नही करना होगा Registration, आज रात से नयी सेवा चालू

भारतीय प्रवासियों, जो भारत की यात्रा करना चाहते हैं, को अब मिशन की वेबसाइटों पर पंजीकरण करने की आवश्यकता नहीं है, एक प्रेस विज्ञप्ति में दुबई में भारत के महावाणिज्य दूतावास की घोषणा की। महावाणिज्य दूतावास ने कहा: “भारत और यूएई” एयर बबल समझौते “के साथ जारी हैं, इसलिए भारतीय नागरिकों का पंजीकरण जो यूएई से भारत की यात्रा करने की इच्छा रखते हैं, उन्हें अब कॉन्सुलेट जनरल ऑफ इंडिया दुबई की वेबसाइट पर Registration करना आवश्यक नहीं है।

Repatriation की सुविधा के लिए भारतीय नागरिकों का पंजीकरण शुरू किया गया था। हालांकि, चूंकि दुबई / शारजाह से एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा संचालित उड़ानों के साथ-साथ संयुक्त अरब अमीरात और भारतीय flights के बीच कई उड़ानें चालू हैं, इसलिए भारतीय वाणिज्य दूतावास की वेबसाइट पर पंजीकरण की प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है।

“लोग इंटरनेट पर या बुकिंग एजेंटों के माध्यम से, विभिन्न एयरलाइनों के साथ अपने टिकट बुक कर सकते हैं।” खलीज टाइम्स के साथ एक पहले साक्षात्कार में, सीजीआई नीरज अग्रवाल ने कहा कि कम से कम 375,000 भारतीय यूएई से वंदे भारत मिशन के तहत भारत भेज चुके हैं.

 

 

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply