UAE – INDIA फ़्लाइट बुकिंग को लेकर जारी किया गया ज़रूरी UPDATE, सभी टिकट करने वाले प्रवासी ध्यान दें

कितने लोगों की नौकरी चली गई

India, Pakistan, Nepal, Bangladesh, South Africa, और Sri Lanka में आज हजारों कामगार फंसे हुए हैं। कितने लोगों की नौकरी चली गई है। कितने लोग इस उम्मीद में है कि उड़ानों का संचालन शुरू हो और वह जल्द काम पर लौटें। लेकिन अभी फिलहाल ऐसी कोई उम्मीद नहीं दिख रही है।

हड़बड़ी में टिकट की बुकिंग नहीं करें

वहीं General Civil Aviation Authority (GCAA) और the National Emergency Crisis and Disasters Management Authority (NCEMA) ने भी इस बाबत स्थिति साफ नहीं की है। ऐसे में कामगारों को सुझाव दिया गया है कि हड़बड़ी में टिकट की बुकिंग नहीं करें।

सुनिश्चित कर लें कि एयरलाइन ने refund policy की सुविधा उपलब्ध है

टिकट बुक करने के पहले यह सुनिश्चित कर लें कि एयरलाइन ने refund policy की सुविधा दी है। ऐसा देखा जाता है कि उड़ानों के संचालन की अनुमति के पहले ही फ्लाइट की बुकिंग शुरू कर दी जाती है, और लोग पहले ही बुकिंग करने में जुट जाते हैं। पहले टिकट बुकिंग की होड़ आपको आर्थिक नुकसान पहुंचा सकती है।

उड़ानों के संचालन की स्थिति साफ होने के पहले फ्लाइट टिकट की बुकिंग ना कराई जाए

IATA Agents Association of India (IAAI) और Consumer Protection forum IAAI Air Passenger Rights Forum (APRF) ने भी गुजारिश की है कि अभी फिलहाल उड़ानों के संचालन की स्थिति साफ होने के पहले फ्लाइट टिकट की बुकिंग ना कई जाए।

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply