UAE से INDIA के लिए मिलने लगा टिकट, दुबई शारजाह में भारी भीड़, टिकट के लिए भारतीय कामगार खड़े घंटो से

Air India Ticket Office UAE : वंदे भारत मिशन के तहत डायरेक्ट टिकट सेलिंग की घोषणा के बाद दुबई के एयर इंडिया के टिकट कार्यालय के बाहर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई हैं। जिन भारतियों ने मिशन के साथ पंजीकरण कराया हो वो पहले आओ पहले पाओ के आधार पर अपने सीट बुक करा सकते हैं। उन्हें भारत लौटने से पहले अनिवार्य शर्तों का पालन करना होगा। इस सबंध में रविवार को भारतीय दूतावास ने घोषणा की थी।

 

 

टिकटिंग कार्यालय के खुलने का समय 8.15 बजे सुबह तक था लेकिन यह 9 बजे खुला। टिकट कार्यालय के दाईं ओर एआई कार्यालयों के प्रवेश द्वार से सलाउद्दीन मेट्रो स्टेशन तक और बाईं ओर सिटी स्टार होटल, डीरा में लोगों कीकतार लगी हुई थी। कुछ मानदंडों के कारण, एक निश्चित समय में केवल दो से तीन लोगों को ही कार्यालय में अनुमति दी गई थी।

 

Air India Ticket Office UAE

 

टिकट खरीदने के लिए अधिकांश ब्लू कॉलर कार्यकर्ता लाइन में  हैं। इनमें से ज्यादार कोलकाता, लखनऊ, हैदराबाद और तमिलनाडु सहित  कुछ अन्य शहरों के टिकट खरीदने के इच्छुक थे। कतार कम संख्या में महिलाएं भी मौजूद थीं।

लाइन में खड़े एक कार्यकर्ता ने कहा, “मैं लखनऊ की यात्रा करना चाहता हूं। मेरे गृहनगर में कोई चार्टर उड़ानें आयोजित नहीं की जा रही हैं। इसके अलावा, मैं चार्टर उड़ानों पर जाने का जोखिम नहीं उठा सकता क्योंकि उनके टिकटों की कीमत Dh1,000 से अधिक है। वंदे भारत की उड़ान के लिए टिकट की कीमत Dh730 है। ”

एक अन्य कार्यकर्ता ने कहा: “मैंने भारत के लिए इस विशेष टिकट को प्राप्त करने के लिए पैसे उधार लिए। मैंने कॉन्सुलेट वेबसाइट पर बहुत पहले ही पंजीकरण कर लिया था, मुझे अभी कॉल प्राप्त करना बाकी है। मेरे पास यहां जीवित रहने का कोई साधन नहीं है।”

4 Comments

Leave a Reply