उड़ानों के संचालन की अनुमति के बाद अब यात्रियों को फ्लाइट बुकिंग की चिंता, अस्पष्ट जानकारी के कारण परेशानी

लोगों को यात्रा की अनुमति दे दी गई है

भारत में फंसे प्रवासियों को दुबई यात्रा की अनुमति दे दी गई है। दुबई में उन लोगों को यात्रा की अनुमति दे दी है जिनके पास valid residency visa है और उन्होंने UAE-approved vaccine का दोनों डोज ले लिया हो।

यात्रियों को इन नियमों का पालन करना है

इसके लिए यात्रियों को कुछ नियमों का पालन करना है जैसे कि यात्रियों को उड़ान के 48 घंटे पहले किया गया Covid-19 नेगेटिव टेस्ट प्रस्तुत करना आवश्यक है। इसके अलावा उड़ान के ठीक 4 घंटे पहले किया गया rapid PCR test भी जरूरी है।

टेस्ट बिना फ्लाइट बुकिंग कि नहीं की जा सकती है

लेकिन परेशानी की बात यह है कि यह टेस्ट बिना फ्लाइट बुकिंग कि नहीं की जा सकती है और यात्रियों को बुकिंग में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्यूंकि अभी एयरलाइन ने बुकिंग की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई है।

एयरलाइन rapid PCR test stations बनाने में लगे

अभी फिलहाल एयरलाइन rapid PCR test stations बनाने में लगे हुए हैं। यात्रियों के मन में अनेकों सवाल हैं जिनका जवाब आना अभी बाकी है। जानकारी के अभाव के कारण लोगों को यात्रा के प्लानिंग में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। Travel agents के पास भी यात्रियों के कुछ सवाल का जवाब नहीं है।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply