यूएई : वंदे भारत उड़ानें फिर से शुरू, अलर्ट पर सीमा शुल्क अधिकारियों, जाने क्या है कारण

एक नजर पूरी खबर

  • वंदे भारत के तहत फिर शुरू की गई उड़ाने
  • अब कर सकते है इन देशों से वतन वापसी
  • सोना तस्करों के चलते अलर्ट पर सेना

वंदे भारत की उड़ानें गुरुवार को शारजाह से लाए गए एक विमान के रूप में परिचालन फिर से शुरू हुईं। हाल ही में सामने आए सोने की तस्करी के कई मामलों में सेवाओं के फिर से शुरू होने ने कस्टम अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा है। निकट भविष्य में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और किर्गिस्तान से कम से कम 10 उड़ानों का आगमन होगा। हवाईअड्डे के सूत्रों के अनुसार, दुबई, दोहा, अबू धाबी, शारजाह और किर्गिस्तान से यात्रियों के आने पर ये उड़ानें 13 अगस्त तक जारी रहेंगी।

खबरो की माने तो बीते काफी समय से तस्करी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है, इसलिए सेना को पहले से अलर्ट पर रखा गया है। सेना अधिकारी ने बताया कि “हमने पहले ही तय कर लिया है कि हम यात्रियों और उनके सामान की यादृच्छिक जाँच के लिए जा सकते हैं”

india readies for vande bharat mission to bring back nationals ...

बता दे जुलाई में सीमा शुल्क अधिकारियों ने तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़ किया है और विभिन्न उड़ानों से 36 यात्रियों को गिरफ्तार किया है, जो लगभग 36 किलोग्राम सोने का अवैध कारोबार कर रहे थे।

वहीं “दुबई, अबू धाबी और शारजाह ऐसे शहर हैं जहां सोने के विक्रेता आपको विभिन्न रूपों में सोना प्रदान करते हैं और हाल ही में की गई जांच में कहा गया है कि राजस्थान के सोने के तस्कर यही से अपना सोना तस्करी का व्यपार चलाते है। बता दे हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि अगली उड़ान दो अगस्त को किर्गिस्तान से, अगस्त 4 अगस्त को दोहा और अबु धाबी से, 6 अगस्त को दुबई से और 8 अगस्त को शारजाह से आने के लिए तय की गई है।

Leave a Reply