शुरू हो गया भारत-दुबई का प्रोजेक्ट, पहली FLIGHT ने भारत से किया TakeOff, पूरा UAE स्वागत को तैयार

आईपीएल के लिए टीमों का अब यूएई रवाना होना शुरू हो गया है. बीसीसीआई (BCCI) ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि 20 सितंबर से पहले कोई भी टीम यूएई (IPL in UAE) नहीं जाएगी. अब आज 20 तारीख है अब टीमों ने यूएई जाना शुरू कर दिया है. इस बार का आईपीएल यूएई में होने जा रहा है. पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. यानी अब आईपीएल (IPL 13) में एक महीने से भी कम का वक्‍त बचा है. अब आईपीएल की एक तरह से कहें तो उल्‍टी गिनती शुरू हो गई है.

 

आईपीएल 2020 के लिए यूएई रवाना होने वाली पहली टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब की बन गई है. इस पहली उड़ान की कुछ तस्‍वीरें भी सामने आई हैं. टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने अपने इंस्‍टाग्राम से हवाई उड़ान की तस्‍वीरें शेयर की हैं, वहीं किंग्‍स इलेवन पंजाब के भी ऑफिशियल इंस्‍टाग्राम से भी तस्‍वीरें शेयर की गई हैं. इतना ही नहीं, इस यात्रा के वीडियो भी शेयर किए गए हैं. इस बार पंजाब की टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी. आपको बता दें कि पिछली बार जब आईपीएल के कुछ मैच यूएई में खेल गए थे, जब किंग्‍स इलेवन पंजाब ने एक भी मैच नहीं हारा था. टीम को उम्‍मीद होगी कि एक बार फिर कुछ वैसा ही करिश्‍मा देखने के लिए मिलेगा. तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने जो तस्‍वीरें शेयर की हैं, उसमें शमी ने लिखा है कि अपने मुंडे दुबई के लिए उड़ रहे हैं.

 

 

आपको बता दें कि करीब छह साल बाद एक बार फिर आईपीएल का कारवां यूएई जा रहा है. इससे पहले साल 2014 में भी आईपीएल यूएई में खेला गया था, लेकिन तब शुरुआती कुछ मैच ही यूएई में हुए थे, लेकिन इस बार पूरा का पूरा आईपीएल यूएई में ही होगा. यानी पहले मैच से लेकर फाइनल तक सारे मैच वहीं खेले जाएंगे. इससे पहले जब साल 2014 में आईपीएल यूएई में हुआ था, तब कुल 15 दिन में 20 मैच खेले गए थे. उस साल जितने भी मैच यूएई में खेले गए, उसमें सबसे बड़ी विजेता के तौर पर किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम उभरकर सामने आई थी. जितने मैच किंग्‍स इलेवन पंजाब ने उस साल जीते, उतने मैच तो चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस तीन बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स भी नहीं जीत पाई थी.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply