अरब अमीरात यात्रा की अनुमति जारी, 23 जून से फिर शुरू हो जाएगा आना-जाना, अरब अमीरात में जारी आदेश

UAE के नागरिक और निवासी एक बार फिर से यात्रा कर सकेंगे। UAE की सरकार ने फिर से यात्रा की तिथि का ऐलान कर दिया है।  इस संबंध में UAE विदेश मंत्रालय और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय (MOFAIC),  फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप (ICA), और नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर मैनेजमेंट (NCEMA) ने  एक संयुक्त घोषणा घोषणा की है।

 

 

यूएई के सिटीजन और रेजिडेंट को 23 जून से कुछ चुनिंदा गंतव्य स्थलों के लिए विदेश यात्रा की अनुमति दी जाएगी। हालांकि किन किन लोगों को विदेश यात्रा की अनुमति मिलेगी इसकी घोषणा बाद में की जाएगी।

इस संयुक्त घोषणा में यह भी कहा गया है कि यात्रा की अनुमति शर्तों के साथ दी जाएगी और उन सभी नियमों का पालन किया जाएगा जो कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए बनाए गए हैं।

 

 

यात्रा के दौरान सभी गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा और तमाम तरह के एहतिया बरतना जरुरी होगा, ताकि कोरोना से बचा जा सके।

बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात सहित दुनिया के कई बड़े देश इन दिनों कोरोना हमारी का सामना कर रहे हैं।  कोरोना महामारी के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए इन देशों में तमाम तरह की गतिविधियों को रोक दिया था।  इन देशों ने अपने अपने अस्तर से लॉकडॉन की घोषणा की थी।

 

 

हालांकि यूएई में पहले से कोरोना के मामलों में गिरावट देखी जा रही है, जिसे देखते हुए ही यहां के मंत्रालय और अधिकारियों ने शर्तों के साथ विदेश यात्रा के संबंध में विचार किया है

Leave a Reply