Travel update : यूएई के नागरिकों को मिली मंजूरी, अब कर सकते है इस देश की यात्रा

एक नजर पूरी खबर

  • अमीरात एयरलाइन ने किया यात्रा नियमों में बदलाव
  • यूएई के नागरिको को मिली यूरोप में यात्रा के लिए मंजूरी
  • यूरोपीय गंतव्यों के लिए कांसुलर approval लेना होगा जरूरी

 

अमीरात एयरलाइंस का बड़ा फैसला ...

अमीरात एयरलाइन ने पुष्टि की है कि संयुक्त अरब अमीरात के नागरिकों को यूरोप से बाहर जाने से पहले अपने गंतव्य के वाणिज्य दूतावास से approval लेना आवश्यक है। बता दे यूनाइटेड किंगडम और ग्रीस को छोड़कर सभी यूरोपीय गंतव्यों के लिए कांसुलर approval लेना बेहद आवश्यक है।

गौरतलब है कि दुबई से जाने वाले नागरिकों की आवश्यकताओं के बारे में एयरलाइन ने अपडेट करते हुए बताया कि “यूके और ग्रीस को छोड़कर, यूरोप की यात्रा करने से पहले, यूएई के नागरिकों को उनके प्रस्थान के भीतर अपने यूरोपीय गंतव्य के वाणिज्य दूतावास से approval प्राप्त करना होगा।

उदाहरण के लिए,

  • यदि आप दुबई से फ्रांस की यात्रा करने वाले यूएई के राष्ट्रीय नागरिक हैं, तो आपको दुबई में फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास में आवेदन करना होगा।
  • और यदि आप दुबई के रास्ते ऑस्ट्रेलिया से फ्रांस जा रहे हैं, तो आपको ऑस्ट्रेलिया में फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास के लिए आवेदन करना होगा।

इस दौरान “प्रत्येक destination में यात्रा नियम बार-बार बदल रहे हैं। एयरलाइन को समझाया गया है कि ग्राहकों को अपने गंतव्य के लिए उपयुक्त यात्रा दस्तावेजों के साथ हवाई अड्डे पर आना होगा और जहां जायेगे वहां के एयरलाइन नियमों का पालन करना होगा।

दुबई स्थित अमीरात एयरलाइन के एक वाहक ने देकर कहा कि “दुबई से यूके या यूरोप (और अन्य अनिवार्य स्थलों) की यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को प्रस्थान से 96 घंटे पहले COVID-19 PCR टेस्ट की रिपोर्ट दिखानी होगी। दरअसल कोरोना के बढ़ते मामलों को चलते सभी एयरलाइन काफी एहतियात बरत रहे हैं।

Leave a Reply