अरब अमीरात वापस आने वालों के लिए नयीं व्यवस्था लागूँ की गयीं, Tawajudi भरना होगा और ये Number भी save कर लें

अन्तर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय (MOFAIC) और विदेश मंत्रालय ने कहा है कि यात्रा करने के इच्छुक यूएई के नागरिक को कोरोनावायरस महामारी से जुड़ी यात्रा संबंधी सारे दिशानिर्देशों और सलाह का पालन करना होगा।

Emirates-and-Fly-Dubai-release-new-list-of-flights-launched-flights-to-100-cities-via-Dubai

और इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपनी official website पर एमिरती यात्रियों के लिए एक पेज लॉन्च किया है। उनकी official website www.mofaic.gov.ae हैं। जिसमे सारे प्रवेश की जानकारी के साथ – साथ उन्हें सारे अपडेट्स और यात्रा से पहले आवश्यक परीक्षण भी देने होंगे। मंत्रालय के नागरिक मामलों के विभाग के निदेशक Abdulaziz Talib Al Habsi ने कहा है कि,”पेज का लॉन्च संयुक्त अरब अमीरात के नागरिकों की सुरक्षा के लिए किया गया है। जिसमे उन्होंने स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान दिया है।

मंत्रालय ने यूएई के नागरिकों से आग्रह किया है कि वे mofaic की वेबसाइट या स्मार्ट application के माध्यम से “Tawajudi” सेवा में अपना और अपने परिवार को पंजीकृत करें। ताकि आपतकालीन समस्या में उनको मदद मिले।उन्होंने कहा है की अगर वे चाहे तो 0097180044444 पर भी संपर्क कर सकते हैं। मंत्रालय ने आगे कहा है कि,” संयुक्त अरब अमीरात में लौटने वालों को 96 घंटे के भीतर एक पीसीआर परीक्षण से भी गुजरना होगा। और सारे नियमों का पालन भी करना होगा।

Leave a Reply