UAE आने के लिए लीजिए अब 4-VISA, देख ले आपके लिए कौन सा VISA हैं ज़रूरी

यूएई ने कुछ नए residency ऑप्शन के बारे में घोषणा की

 

पिछले कुछ महीनों में यूएई ने कुछ नए residency ऑप्शन के बारे में घोषणा की है। इसका मुख्य उद्देश्य प्रवासियों और उनके परिवार के यूएई में अच्छी रहने की व्यवस्था से जुड़ी हुई है। 

जो कि कुछ इस प्रकार है : 

  • Students can sponsor their family members

 

24 जनवरी को अप्रूव हुए इस Cabinet resolution के तहत कोई भी छात्र अपने परिवार को प्रायोजित कर सकता है जब तक कि वह वहां रहने के लिए आर्थिक रूप से सक्षम हों। इसमें यह भी कहा गया है कि छात्र अपने परिवार को यूएई में रहने के लिए आमंत्रित भी कर सकता है। 

 

  • Work-in-Dubai residency scheme

 

पिछले साल अक्टूबर में दुबई में यह प्रोग्राम लांच किया गया था जिसके तहत विदेश में रह रहे प्रोफेशनल्स को यूएई में आकर रहने की बात कही गई है। वह यूएई में रहते हुए भी अपने देश की नियुक्तियों का काम कर सकते हैं। 

लेकिन इसके लिए आवेदक के पास कम से कम 6 महीने के लिए वैध passport, health insurance, वर्तमान नियोक्ता के साथ हुए 1 साल के कॉन्ट्रैक्ट का प्रूफ, हर महीने कम से कम $5,000 वेतन और इसके प्रूफ के लिए तीन महिने का बैंक स्टेटमेंट भी होने चाहिए। 

 

  • UAE Golden Visa: Long-term residency

 

यह 2019 में लांच किया गया long-term residency visa scheme है। यह वीजा 5 से 10 साल के लिए इश्यू किया जाता है और अपने आप renew हो जाता है। इसके तहत बिना किसी    national sponsor के किसी भी प्रवासी को यूएई में रहने, पढ़ने और काम करने की अनुमति दी जाती है। यह वीसा specialised talents,  researchers और bright students को दिया जाता है। 

 

अभी फिलहाल इस वीसा के तहत और भी क्षेत्रों को जोड़ा गया है जैसे कि UAE-based physicians, engineers in the fields of computer science, electronics, programming, electricity and biotechnology.

 

  • Retirement visa

uae 5 year retirement visa launched in dubai

इसे सितंबर 2018 में मंजूरी मिली थी जिसके तहत 55 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों को यह वीसा दिया जाता है। इसके लिए आवेदक के पास कम से कम Dh1 million होने चाहिए, active income हर महीने कम से कम Dh20,000 होना चाहिए। 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply