यूएई ने दी भारतीयों को अच्छी खबर, आने वालों को दी वीजा नियमों में भारी ठील

एक नजर पूरी खबर

  • यूएई सरकार ने दी भारतीयों को अच्छी खबर
  • अब सभी भारतीयों को मिलेगा यूएई से इस यात्रा का फायदा
  • आने-जाने वाले भारतीयों को दी वीजा नियमों में छूट

दुबई में फंसे हुए प्रवासियों और यात्रा वीजा पर यूएई जाने की इच्छा रखने वालों ने अधिकारियों द्वारा COVID-19 महामारी के दौरान भारतीयों को एयर बबल व्यवस्था के तहत अमीरात में प्रवेश करने की नई घोषणा की है।

सरकार द्वारा जारी इस घोषणा के बाद यूएई के कई फंसे लोगों ने राहत की सांस ली हैं। वहीं अब अबू धाबी में उतरने वालों को अब फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप (आईसीए) से मंजूरी की जरूरत नहीं होगी।

दरअसल दुबई में एक प्रबंधक के रूप में एक खाद्य पदार्थों की कंपनी में काम करने वाली 55 वर्षीय भारतीय मां वर्षा अदानी ने कहा कि वह पिछले पांच महीनों से अपनी बेटी पंकति (20) के आने का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। मणिपाल विश्वविद्यालय में चौथे वर्ष की वास्तुकला छात्रा भी अपनी माँ से मिलने के लिए तरस रही है। ऐसे में सरकार के आये इस फैसले के बाद उन्होंने कहा कि अब उनका बेटी का इंतजार करने का समय खत्म हो गया अब जल्द गी उनकी बेटी उनके साथ होगी।

 Varsha Adani and her daughter Pankati

उन्होंने कहा कि “मैंने मंगलवार को अपने ट्रैवल एजेंट को फोन करने की कोशिश की और उसने मुझे बताया गया कि सोमवार को घोषणा के बावजूद बुकिंग शुरू नहीं हुई है। लेकिन अब यह ठीक है, अब जल्द ही बुकिंग हो जायेगी ”

इसके अलावा भी कई फंसे भारतीय लोगों ने इस नई प्रकिया के तहत मिली छूट के बारे में अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए इसे बेहद कारगर बताया।

Leave a Reply