पूरे अरब अमीरात से हटायी गयी प्रतिबंध, देर रात सरकारी अधिकारी ने जारी की नयी जानकारी, कामगारों और मस्जिदें सब के लिए अच्छी ख़बर

 

यूएई में औद्योगिक क्षेत्रों के साथ-साथ मजदूरों के रहने के स्थान और मस्जिदें को नमाज के लिए फिर से खोलने का फैसला किया गया है। बता दे इस बात की घोषणा यूएई सरकार के आलाधिकारियों ने देर रात की।

 

नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर्स मैनेजमेंट अथॉरिटी ने ट्विटर पर कहा कि “इस्लामिक अफेयर्स एंड एंडॉमेंट्स के लिए जनरल अथॉरिटी और नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर्स मैनेजमेंट अथॉरिटी ने औद्योगिक क्षेत्रों और मजदूरों के घरों और मस्जिदों को फिर से खोलने की घोषणा की है।”

हालांकि प्राधिकरण ने यह भी कहा कि इन स्थलों की परिचालन क्षमता 30 प्रतिशत रखी जाएगी यानि जिन भी कंपनियों को खोला जायेगा उनमें सिर्फ 30 फीसदी ही कर्मचारी काम कर सकेंगे। वहीं मस्जिदों में आने-जाने वालों को कोरोना के तहत लागू सभी स्वास्थ्य संबंधी एहतियाती नियमों का पालन करना होगा। इसके साथ ही मस्जिद में खड़े सभी लोगों को एक-दूसरे से तीन मीटर की दूरी बनाये रखनी होगी।

प्राधिकरण ने यह भी कहा कि जो लोग मस्जिदों में पवित्र कुरान पढ़ने की इच्छा रखते हैं, उन्हें अपने व्यक्तिगत इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के माध्यम से ऐसा करना चाहिए, अपने स्वयं के प्रार्थना मैट लाएं और संपर्क ट्रेसिंग ऐप AlHosn को अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड करें। बता दे देश भर की मस्जिदें 3 अगस्त से 50 प्रतिशत की क्षमता पर चल रही हैं लेकिन शुक्रवार की नमाज अभी भी देश भर में स्थगित है।

Leave a Reply