UAE, दुबई ने जारी कर दिया नया VISA, दुनिया का कोई भी आदमी आ सकता हैं अरब अमीरात, कम्पनी की ज़रूरत नही

संयुक्त अरब अमीरात ने एक नई खुशखबरी प्रवासी नागरिकों के लिए दिया है. दुबई के शासक शेख मोहम्मद के अध्यक्षता में संयुक्त अरब अमीरात ने एक नया फैसला लिया है जिसमें प्रवासियों के लिए 1 साल का रिमोट वर्किंग वीजा और 5 साल का मल्टीपल एंट्री वीजा जारी किया गया है आइए विशेष रूप से इस कवरेज में जानते हैं इसके बारे में.

1 साल का रिमोट वर्किंग वीजा.

अगर आप किसी भी देश में रहते हैं और संयुक्त अरब अमीरात में आकर कार्य करना चाहते हैं तो यह वीजा आपके लिए सबसे कारगर होगा इसमें आपको संयुक्त अरब अमीरात में आकर कार्य करने का परमिशन तो मिलेगा ही साथ में आपको किसी भी स्पॉन्सर की जरूरत भी नहीं होगी. बिना किसी कंपनी या अन्य मालिक के बुलावे के बिना भी आप इस वीजा को लेकर संयुक्त अरब अमीरात में आ सकते हैं और अगर आप रिमोट कार्य करते हैं तो आप संयुक्त अरब अमीरात में आकर अपना कार्य कर सकते हैं.

इस वीजा की कीमत लगभग 3000 से 5000 के बीच में मात्र रखी गई है और इसका मकसद संयुक्त अरब अमीरात में दुनिया भर से बेहतर टैलेंट को बुलाना है और इसी माध्यम से संयुक्त अरब अमीरात के टूरिज्म सेक्टर और वहां के बिजनेस डेवलपमेंट को बढ़ावा देना है.

5 साल का मल्टीपल एंट्री वीजा:

अगर आप संजू अरब अमीरात जाकर और कुछ कार्य करके वापस अपने देश आना चाहते हैं और बार-बार जाना चाहते हैं या जाना पड़ता है तो आपके लिए यह भी जा अब संयुक्त अरब अमीरात से मिल सकता है. इसके जरिए आप संयुक्त अरब अमीरात में 5 साल तक कई बार एंट्री ले सकते हैं और प्रत्येक एंट्री पर लगातार 90 दिन तक रह सकते हैं और जरूरत पड़ने पर और 90 दिन के लिए लगातार बढ़ाया जा सकता है.

खासकर उन कामगारों के लिए काफी बेहतर साबित होगा जो ट्रांजिट करते हैं और उन्हें अपने काम के लिए लगातार संयुक्त अरब अमीरात में रहने की आवश्यकता नहीं है जैसे कि बिजनेस कंसलटेंट, प्लानर, मार्केटर  इत्यादि.

इस वीजा की कीमत लगभग 7000 से 10000 के बीच आंकी गई है हालांकि इसके असल मूल्यों के ऊपर अधिकारिक बयान आना बाकी है लेकिन सूत्रों ने बताया है कि इस वीजा की कीमत लगभग $100 से लेकर $150 तक होंगे.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply