कुवैती के सांसद नासिर अल डुवैलाह को हुई छह महीने की जेल, यूएई के अपमान करने का है मामला

संयुक्त अरब अमीरात के अपमान का दोषी पाए जाने के बाद कुवैती अदालत ने सोमवार को इस्लामिक पूर्व सांसद और वकील नासिर अल डुवैलाह को छह महीने की सजा सुनाई। इसके साथ ही अल डुवैलाह को अदालत ने 2,000 कुवैती दीनार का जुर्माना देने का भी आदेश दिया है।

Kuwait's Amiri Diwan denies claims made by pro-Islamist ex-MP ...

दरअसल अदालत ने यह फैसला एक अपील के बाद सुनाया है। बता दे यह मामला यूएई के अपमान से जुड़ा है, जिसपर सुनवाई करते हुए फरवरी में आपराधिक अदालत द्वारा नासिर अल डुवैलाह को दोषी नहीं पाया गया था, वहीं इस मामले में ऊपरी अदालत ने सुनवाई करते हुए उन्हें दोषी करार दिया और 6 महीने की सजा के साथ-साथ जुर्माना भी लगाया।

बता दे साल 2014 में अपने ट्विटर अकाउंट पर की गई अभद्र टिप्पणियों को लेकर यूएई के अटॉर्नी जनरल द्वारा अल डुवैलाह के खिलाफ मामला दायर किया गया था। वहीं यूएई के खिलाफ अपने अपमानजनक ट्वीट पर सत्तारूढ़ अल डुवैलाह की अपील को अदालत ने खारिज कर दिया।

Kuwait: Former MP Al Duwailah released after five-hour ...

सत्तारूढ़ होने से कुछ महीने पहले नासिर अल डुवैलाह को यूएई के खिलाफ उनकी अपमानजनक टिप्पणियों पर सार्वजनिक अभियोजन द्वारा बुलाया गया था, और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था। हालांकि इस बार कोर्ट ने उन्हे सजा सुनाई है।

Leave a Reply