UAE की विभिभ्न खबरें, जानें कहाँ क्या हो रही हलचल

हॉस्पिटल्स की स्तिथि दयनीय

Dr Karthikeyan Chinniah, specialist emergency medicine, Lifecare Hospital Mussafah ने कहा है कि An intensive care unit (ICU) सिर्फ मरीज़ो के लिए नहीं बल्कि डॉक्टर्स के लिए भी तनावपूर्ण होता है। अगर कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हो जाता है तो 10 से 15 दिन उसे ICU में रखा जाता है। मरीज़ो की पीड़ा असहनीय होती है।

UAE के Ajman में दो दुकानों को कोरोना के खिलाफ दिए गए दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के जुर्म में अस्थायी रूप से बंद करा दिए गए हैं।

पार्टी मनाकर नियमों का उल्लंघन करने पर भरना पड़ा जुर्माना

Dubai में एक महिला ने अपने दोस्तों के साथ पार्टी मनाकर covid 19 के खिलाफ दिए गए दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया जिसके बाद उसपर Dh10,000 का जुर्माना लगाया गया। पार्टी में उन्होंने न तो social distancing का पालन किया और न ही face mask का उपयोग किया था। Brigadier Jamal Salem Al Jallaf, director of the general department of criminal investigations at Dubai Police ने बताया कि resolution No. (38) for 2020 के हिसाब से उस महिला पर जुर्माना लगाया था।

Corona test सेंटर का उद्घाटन

Sheikh Ahmed bin Saud Al Qasimi, Chairman of the Public Services Department in Ras Al Khaimah ने Covid-19 testing centre का उद्घाटन किया जिसमें corona जाँच के लिए laser technology का इस्तेमाल किया जायेगा। यह सेंटर Al Bayt Mitwahid hall में है, जहाँ 80 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। यह सुबह के 10 बजे से लेकर रात के 10 बजे तक पूरे सप्ताह खुली रहती है। लगभग 4,000 लोगों का टेस्ट हर रोज़ किया जा सकता है।

कोरोना का कहर जारी

The UAE Ministry of Health and Prevention ने बताया कि सोमवार को Covid-19 के 679 cases आए और 813 recoveries भी हुई। एक मौत भी दर्ज़ की गयी है।

साथ ही यह पता चला कि Abu Dhabi में पब्लिक स्कूलों के शिक्षकों को Covid-19 वैक्सीन के लिए पंजीकरण करने का विकल्प दिया गया है, जिसे UAE सहित चार अरब देशों में परीक्षण किया जा रहा है।

भारत की फ्लाइट टिकट की कीमतों में उछाल

Travel agents के हवाले से यह सुनने में आया है कि भारत से UAE जाने के लिए कुछ स्थानों पर Air ticket पर वृद्धि की गयी है। Kerala से UAE के लिए ticket अभी सबसे महंगे दामों में मिल रहे हैं।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply