UAE सरकार ने दिया NOENTRY पर अपना साफ़ संदेश, International Flight को लेकर जारी हुआ.

एक नजर पूरी खबर 

  • क्या यूएई-नाइजीरिया के बीच बिगड़ रहे संबंध?
  • यूएई दूतावास ने मीडिया रिपोर्टों का किया खंडन
  • कहां जल्द शूरू होगी फिर से दोनों देशों के बीच उड़ाने

UAE airport safety: Banned and permitted things to carry in your ...

नाइजीरिया में यूएई दूतावास ने उन मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया है जिनमें दावा किया गया था कि यूएई ने नाइजीरियाई नागरिकों पर यात्रा प्रतिबंध लगाया है।

हालांकि, दूतावास ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि कोविड-19 को शामिल करने के लिए नाइजीरियाई हवाई क्षेत्र के बंद होने के कारण यूएई और नाइजीरिया के बीच यात्रा सीमित है। “अबूजा में दूतावास दोनों देशों के बीच यात्रा की सुविधा के लिए आवश्यक approvals प्राप्त करने के लिए नाइजीरियाई सरकार के साथ मिलकर काम करने की दिशा में बातचीत कर रही है, लेकिन अब तक कोरोना के बढ़ते मामलं के चलते इसका कोई सटीक हल नही मिला है।

Trump's Nigeria Ban Is a Huge Mistake

वहीं “यूएई और नाइजीरिया के बीच कथित यात्रा प्रतिबंधों के संबंध में हालिया प्रेस और सोशल मीडिया रिपोर्टों के जवाब में यूएी के आलाधिकारियों का कहना है कि दो मित्र देशों के बीच बढ़ते द्विपक्षीय संबंधों की पुष्टि में, अबूजा में स्थित नाइजिरिया दूतावास इन रिपोर्टों में निहित जानकारी की सटीकता से इनकार करता है।

बता दे कि दूतावास की यह प्रतिक्रिया कुछ नाइजीरियाई मीडिया और सोशल मीडिया रिपोर्टों के मद्देनजर आई है, जिन्होंने दावा किया था कि यूएई में नाइजीरियाई लोगों के लिए वीजा नवीनीकरण और पर्यटक वीजा बंद कर दिया गया है।

बता दे कोविड -19 महामारी के प्रकोप के बाद, संयुक्त अरब अमीरात ने नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के अस्थायी निलंबन और नए वीजा जारी करने जैसे कई कामों पर रोक लगा दी थी, लेकिन यूएई में कोरोना वायरस के नए मामलों में आ रही गिरावट के बाद प्रतिबंधों में ढील दी गई और दुबई ने 7 जुलाई से पर्यटकों को कुछ एहतियाती उपायों के तहत कई देशों के साथ एक बार फिर हवाई उड़ानों की दिशा में कार्य करना शुरू कर दिया।

Leave a Reply