UAE में मोबाइल इस्तेमाल करते हैं और बिल नही भर पाए तो नम्बर हाथ से जाएगा, 15 तारीख़ होता हैं आख़िरी तारीख़

 

 

Etisalat customer को बिल मिलने के 15 दिन के अंदर ही बिल जमा करना अनिवार्य होता है

 

कंपनी के बयान के अनुसार Etisalat customer को बिल मिलने के 15 दिन के अंदर ही बिल जमा करना अनिवार्य होता है। साथ ही मोबाईल और e service के द्वारा भी बताया जाता है कि महीने की 15 तारीख बिल जमा करने की आखिरी तारीख होगी।

 

उसका कनेक्शन सस्पेंड कर दिया जाता है 

 

लेकिन अगर किसी कारणवश इस दिन बिल पेमेंट नहीं हो पाता है तो, आपका कनेक्शन सस्पेंड कर दिया जाएगा। Al Etihad Credit Bureau (AECB) के हवाले से कहा गया है कि वह अपनी कस्टमर्स को आज महीने समय पर बिल जमा करने की अपील करती है अगर कोई ऐसा करने में असमर्थ होता है तो उसका कनेक्शन सस्पेंड कर दिया जाता है और फिर से मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। 

 

हर महिने 1 तारीख को बिल issue किया जाता है

 

बता दें कि हर महिने 1 तारीख को बिल issue किया जाता है और 15 तारीख इसे जमा करने की आखिरी डेट होती है। अगर आपने 15 दिन के भीतर बिल जमा नहीं किया है तो ‘My Etisalat’ mobile app, website Etisalat.ae/quickpay or by dialing 125 from your Etisalat number के जरिए आप अपने बिल जमा करा सकते हैं। अगर आपने फुल पेमेंट कर दिया होगा तो 2 घंटे के अंदर ही आपका कनेक्शन चालू हो जाएगा। 

 

Auto-pay services भी जी बिल जमा करने का एक बेहतर जरिया होता है

 

Auto-pay services भी जी बिल जमा करने का एक बेहतर जरिया होता है। इसके जरिए आपके अकाउंट से खुद ही पैसे कट जाएंगे। आपको बिल जमा करने की जहमत भी नहीं उठानी पड़ेगी। 

 

21 दिन के भीतर बिल जमा करा लेना होता है

 

du customers को बिल जेनरेट होने के 21 दिन के भीतर बिल जमा करा लेना होता है। यह post-paid mobile lines और home connections दोनों के लिए होता है। अगर 21 दिन के भीतर बिल जमा नहीं होता है तो आउटगोइंग सर्विसेज बंद कर दी जाती है। लेकिन जब कस्टमर पूरा पेमेंट कर देता है उसके बाद 24 घंटे के अंदर फिर से सारी सर्विसेस चालू हो जाती है। 

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply