यूएई : कोरनाकाल में खुले स्कूल, 265,000 बच्चों को लाने के लिए तैयार की गई 7,229 बसें

एक नजर पूरी खबर

  • कोरोनाकाल में खुले यूएई में स्कूल
  • 265,000 बच्चों को लाने के लिए तैयार की गई 7,229 बसें
  • कोरोना के तहत सभी स्वास्थ्य नियमों को लेकर दिया गया प्रशिक्षण

School bus

दुबई में कोरोनाकाल के बीच स्कूलों को खोलने की कवायद तेज हो गई है। इसी कड़ी में अमीरात ट्रांसपोर्ट ने नए-नए सुरक्षा उपकरणों से लैस 7,229 स्कूल बसों को तैयार कर 2020-2021 शैक्षणिक वर्ष की तैयारिया शुरू कर दी है। बता दे कि सार्वजनिक और निजी राष्ट्रीय स्कूलों में नामांकित लगभग 265,000 छात्रों को लाने-ले जाने के लिए इन बसों को तैयार किया गया है।

वहीं इस मामले पर अमीरात ट्रांसपोर्ट के महाप्रबंधक मोहम्मद अब्दुल्ला अल जरमन ने देश भर से प्रासंगिक अधिकारियों और इसके रणनीतिक भागीदारों द्वारा अपनाए गए एहतियाती स्वास्थ्य नियमों और निवारक उपायों को अपनाने की अपील की है। बच्चों, उनके माता-पिता और श्रमिकों को कोरोनवायरस, कोविड-19, महामारी से बचाने के उद्देश्य को लेकर भी जागरूक किया।

Emirates Transport

उन्होंने कहा कि कंपनी ने 700 सार्वजनिक और निजी स्कूलों में छात्रों को ले जाने के लिए बसें तैयार की हैं। यह देखते हुए कि यह 7,059 ड्राइवरों और 6,218 पर्यवेक्षकों को दैनिक स्कूल परिवहन कार्यों को पूरा करने के लिए नियोजित किया गया है, जिन्होंने कंपनी द्वारा आयोजित नियमित प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लिया है। साथ ही कोरोना के तहत जारू सभी कोरोना टेस्ट परीक्षण भी कराएं है।

उन्होंने कहा कि कोरोना के तहत लागू सभी स्वास्थ्य नियमों और कानूनों का इस दौरान पूरी सख्ती से पालन किया जायेगा। इसके तहत सभी लोगों को पहले से प्रशिकक्षित किया गया है। प्रशिक्षण में सभी को नागरिक सुरक्षा, प्राथमिक चिकित्सा, ड्राइविंग, छात्रों और अभिभावकों के साथ व्यवहार करना, और आपात स्थिति के दौरान बसों को कैसे निकालना है इन सभी मामलों में पूरी जानकारी दी गई।

Leave a Reply