शारजाह : गाड़ी चलाते वक्त अगर चलाते हैं फोन, तो जान ले इनकी रडार पर है आप, भरना पड़ेगा इतना भारी जुर्माना

एक नजर पूरी खबर

  • शाहजाह पुलिस ने दी लापरवाह गाड़ी चालकों को चेतावनी
  • गाड़ी चलाते वक्त फोन का इस्तेमाल पड़ सकता है भारी
  • जुर्माने के साथ-साथ हो सकती है लंबी सजा

wecashanycar

शारजाह पुलिस ने गाड़ी चलाते समय फोन का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए चेतानवी जारी की है। साथ ही कहा है कि यदि ऐसा करते हुए वह पकंड़े जाते है, तो उनपर भारी जुर्माना भी लगाया जायेगा। पुलिस द्वारा जारी चेतावनी के मुताबिक अब गाड़ी चलाते समय फोन का इस्तेमाल करने वाले सभी लोग पुलिस की रडार पर है।

गौरतलब है कि शारजाह की सड़कों पर होने वाली घटनाओं से परेशान होकर, पुलिस ने लापरवाही से ड्राइविंग करने वालों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। इस दौरान ट्रैफिक अवेयरनेस एंड ट्रैफिक मीडिया ब्रांच के डायरेक्टर कैप्टन सऊद अल शाइबा ने बताया कि गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल हमेशा आपका ध्यान बांट देता है, जिसके कारण हादसे होते हैं।

इस दौरान उन्होंने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि शारजाह में एक गाड़ी चालक हाल ही में इस तरह की घटना का शिकार हुआ है। इस घटना का खुलासा जगह-जगह पर लगे सीसीटीवी कैमरे से हुआ है। वीडियो में, मोटर यात्री सुरक्षित माल रोड पर अपने गोल्डन होंडा अकॉर्ड को चलाते हुए दिखाई देता है। इसके बाद वह फोन पर व्यस्त हो जाता हौ औक चालक स्टीयरिंग का नियंत्रण खो देता है, इसके बाद वह जैसे ही फुटपाथ पर चढ़ता है वह दुर्घटना का शिकार हो जाता है।

इसके बाद उसे पुलिस को जब यह वीडियो मिली वह उसे तुरंत साइड पर ले गई और उस फुटेज की समीक्षा की गई, जहां ड्राइवर ने कबूल किया कि यह हादसा उसकी लापरवाही के चलते हुआ था। ड्राइवर को गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन का उपयोग करने के लिए चार काले बिंदुओं के अलावा, Dh800 पर जुर्माना लगाया गया था।

उन्होंने बताया कि अब से इस तरह के मामले में पकड़े गए लोग अब सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान की लागत का भुगतान करने के लिए भी जिम्मेदार होंगे, जिसका अनुमान एक समिति द्वारा लगाया जाएगा। इसके साथ ही वह हादसे में हुए सारे मुकसान का भुगतान भी करेंगे।

Leave a Reply