UAE से वीज़ा बैन हुए 11 देशों की लिस्ट आयीं, नए वीज़ा जारी करना बंद हुआ इन सारे देशों के लिए

संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates, UAE) की तरफ से पाकिस्तान (Pakistan) को झटका लगा है। यूएई ने पाकिस्तानी नागरिकों के लिए नए वीजा (Visa) जारी करने पर रोक लगा दी है। पाकिस्तानी मीडिया ने देश के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हाफिज (Zahid Hafeez) के हवाले से यह जानकारी दी है। प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात ने 12 देशों के नागरिकों के लिए नए वीजा जारी करने पर रोक लगा दी है, जिसमें पाकिस्तान भी शामिल है। हालांकि पहले से जारी किए गए वीजा पर यह निलंबन लागू नहीं किया जाएगा।

 

पाकिस्तान के अलावा इन देशों को भी नहीं मिलेगा वीजा

पाकिस्तान के अलावा 11 अन्य देशों पर भी नए वीजा को लेकर रोक लगा दी गई है। इनमें तुर्की (Turkey), ईरान (Iran), यमन (Yemen), सीरिया (Syria), इराक (Iraq), सोमालिया (Somalia), लीबिया (Libya), केन्या (Kenya) और अफगानिस्तान (Afghanistan) शामिल हैं।

पाकिस्तान में कोरोना की दूसरी लहर

बताया जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते यूएई की तरफ से यह निर्णय लिया गया है। ज्ञात हो कि पाकिस्तान में कोरोना महामारी की दूसरी लहर शुरू हो गई है। देश के स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय (Health Service Ministry) के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में पाकिस्तान में 37 लोगों की कोरोना (Coronavirus) संक्रमण से मृत्यु हो गई है, जिसके बाद मरने वालों की कुल संख्या 7,230 हो गई है। इसके अलावा पाकिस्तान में अभी तक 3,63,380 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि ठीक होने वालों का आंकड़ा तीन लाख 25 हजार 788 हो गया है। वहीं, 1,551 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है, तो सक्रिय मामलों की संख्या 30, 362 हो गई है।

 

इसके अलावा सिंध (Sindh) में 1,57,432, पंजाब (Punjab) में 1,11,626, खैबर-पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa में 42,815, इस्लामाबाद (Islamabad) में 24,871, बलूचिस्तान (Balochistan) में 16,529, गुलाम कश्मीर (POK) में 5.640 और गिलगित बाल्टिस्तान (Gilgit Baltistan) में 4,415 मामले सामने आ चुके हैं।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *