UAE से भारत जाने वालों के नए नियम जारी, 2 मिनट, 250 शब्द मे जनिए पुरा नया GUIDELINE

  • भारत सरकार द्वारा जारी किए गए नए दिशानिर्देश

भारत सरकार द्वारा जारी किए गए नए दिशानिर्देशों के अनुसार  COVID-19 RT-PCR प्रमाण पत्र के बिना भारत जाने वाले यात्रियों को मुसीबत से गुजरना पड़ सकता है। आपको बता दें निर्देशों के अनुसार सभी यात्रियों को निर्धारित स्वास्थ्य यात्रा से कम से कम 72 घंटे पहले या संबंधित स्वास्थ्य काउंटरों पर आने के बाद ऑनलाइन पोर्टल (www.newdelhiairport.in) पर स्व-घोषणा पत्र देना होगा।और जब यात्री एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट जमा करेंगे तब उन्हें संगरोध से छूट मिलेगी। परीक्षण रिपोर्ट को पोर्टल पर अपलोड किया जाना चाहिए।

UAE: 240 new cases of COVID-19, total 1,264 positive cases | DD News

  • सात दिनों के घर संगरोध से गुजरना अनिवार्य

बता दें आरटी-पीसीआर प्रमाण पत्र के बिना पहुंचने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्री या  एयरपोर्ट पर आरटी पीसीआर परीक्षण का विकल्प नहीं वाले यात्री को सात दिनों के घर संगरोध से गुजरना अनिवार्य है।उड़ान के समय सभी एहतियाती उपायों का पालन करें जैसे कि मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना, आदि ये जरुरी है। COVID-19 के बारे में उपयुक्त घोषणा का एहतियाती उपायों का पालन हवाई अड्डों में आने जाने के दौरान किया जाएगा।

How UAE hospitals handle suspected coronavirus cases - The National

  • सभी यात्रियों का थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी

हवाई अड्डे पर सभी यात्रियों का थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। ऑनलाइन भरे गए स्व-घोषणा पत्र को हवाई अड्डे के स्वास्थ्य कर्मचारियों को दिखाना होगा।स्क्रीनिंग के दौरान लक्षण पाए जाने वाले यात्रियों को तुरंत अलग किया जाएगा और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के अनुसार चिकित्सा सुविधा में ले जाया जाएगा। जिन यात्रियों के पास पहले से RT-PCR नकारात्मक प्रमाण पत्र हैं उन्हें संगरोध से छूट दी जाएगी और 14 दिनों के लिए अपने स्वास्थ्य की निगरानी का कार्य करने की अनुमति दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *