अजमान : 9 अगस्त से फिर खुलेंगे शीशा कैफे, कोरोनाकाल से वापसी की डगर पर देश, करना होगा इन नियमों का पालन

एक नजर पूरी खबर

  • अजमान में 9 अगस्त से खुलेंगे शीशी कैफे
  • नगरपालिका ने जारी किए कैफे के लिए दिशा-निर्देश
  • सभी स्वास्थ्य नियमों का पालन करना होगा बेहद जरूरी

Top Hookah Parlours in Mumbai | Hookah Bars in Mumbai | Sheesha Bars

कोरोना मामलों के चलते लगाए गए लॉकडाउन के बाद अब सभी देश धीरे-धीरे वापसी की ओर चल पड़े हैं। इसी कड़ी में अजमान नगर पालिका ने घोषणा की है कि अमीरात में शीशा कैफे 9 अगस्त को खोल दिए जायेंगे। बशर्तें सभी जगहों पर कोरोना के चलते सख्त एहतियाती उपायों का पालन किया जायेगा।

गरौतलब है कि गुरुवार को जारी एक परिपत्र में, नगर पालिका ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए किए जाने वाले उपायों को सूचीबद्ध किया, जबकि धूम्रपान क्षेत्रों और शीशा कैफे को फिर से खोल देने के मामले पर फैसला सुनाया। इस दौरान उन्होंने कई निर्देश भी जारी किए, जिसके तहत सभी कर्मचारियों को कैफ़े में मास्क पहनना होगा और हर ग्राहक की सेवा करने के बाद पूरी साफ-सफाई से हाथ धोने की दिनचर्या का पालन करना होगा।

इसके साथ ही कैफे में आने वाले लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बेहद जरूरी है। साथ ही एक बार में कैफे में चार से ज्यादा लोगों को आने की इजाजत नहीं दी जायेगी। साथ ही किसी भी वड़े समूह और दल को एंट्री देने पर सख्त मनाही है।

जारी सर्कुलर ने कहा कि सभी ग्राहको के तापमान की जांच करना जरूरी है और 37.5 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान वाले लोगों को परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जानी जायेगी।

नगरपालिका ने शीशा कैफे को कर्मचारियों के आवास और परिवहन सुविधाओं पर स्वास्थ्य और सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए कहा और अक्सर छूने वाली जगहों और सामान्य क्षेत्रों की लगातार सफाई और कीटाणुशोधन सुनिश्चित करना शीशा कैफे के मालिक का काम होगा।

Leave a Reply