आज से प्रतिबंधित देशों से ENTRY के नियम में किया गया बदलाव, केवल 2 – डोज़ वाले को मिलेगा अनुमती

यात्रा प्रतिबंध सूची में आने वाले देशों में आवागमन के लिए नियमों में तब्दीली 

संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने यात्रा प्रतिबंध सूची में आने वाले देशों में आवागमन के लिए नियमों में तब्दीली की है। बुधवार, 27 अक्टूबर यानी कि आज यात्रा नियमों में यह बदलाव UAE citizens के लिए किया गया है।

मौजूदा कोरोना वायरस के हालात को देखते हुए यह फैसला लिया है

The National Emergency Crisis and Disasters Management Authority (NCEMA) और the General Civil Aviation Authority (GCAA) ने मौजूदा कोरोना वायरस के हालात को देखते हुए यह फैसला लिया है।

क्या है नया नियम?

यात्रा प्रोटोकॉल में किए गए बदलाव के अनुसार इन देशों में सिर्फ उन्हीं यात्रियों को यात्रा की अनुमति होगी जिन्होंने मान्यता प्राप्त Covid-19 vaccines का पूरा डोज लिया है।

जिन्होंने मान्यता प्राप्त Covid-19 vaccines का पूरा डोज लिया है, उन्हें यात्रा की अनुमति नहीं होगी।

किन लोगों को मिली है छूट?

UAE diplomatic missions, patients, humanitarian cases, scholarship पर पढ़ने वाले छात्रों को इस नियम से बाहर रखा गया है।

प्रवेश के लिए क्या है नियम?

यात्रा प्रतिबंध सूची से यूएई लौटने वाले Citizens को प्रवेश के लिए प्रस्थान के 48 घंटे के अंदर का किया गया QR कोड वाला वैध negative Covid-19 PCR test result प्रस्तुत करना होगा। साथ ही प्रस्थान के 6 घंटे के अंदर किया गया Rapid PCR Test की भी जरूरत होगी।

टीकाकृत यात्रियों को प्रवेश के बाद तथा चौथे और आठवें दिन भी पीसीआर टेस्ट कराना होगा। वहीं जिन यात्रियों ने टीका नहीं लिया है प्रवेश के बाद तथा 9वें दिन पीसीआर टेस्ट कराना होगा और 10 दिन के लिए quarantine में रहना होगा।

 

 

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *