Flight सेवा चालू करने के लिए वैक्सिनेशन पर ज़ोर, UAE ने दिया खाश ऑर्डर, आज से आवेदन चालू

फ्लाइट खोलने के लिए कोरोनावायरस के वैक्सीन का सर्टिफिकेट बहुत जल्द लोगों के लिए काम आने वाला है और इसी के मद्देनजर कई राष्ट्र सहमत होते जा रहे हैं. संयुक्त अरब अमीरात  हमेशा से बदलते दुनिया के चैलेंज को सबसे पहले स्वीकार कर उसे पूरा करने की कोशिश में रहता है. इसी मद्देनजर संयुक्त अरब अमीरात ने अपने देश में लगभग 56% आबादी को अब तक वैक्सीन दे रखा है और अन्य वर्ग के लिए भी वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन को शुरू कर दिया है.  पढ़िए हमारी खास रिपोर्ट

अब 16 या इससे अधिक उम्र के सभी residents कोरोना के टिका के लिए पंजीकरण कर सकते है

संयुक्त अरब अमीरात की Ministry of Health and Prevention ने बयान के जरिए यह बताया है कि अब सभी UAE residents के लिए मौजूद है। रविवार 21 मार्च से अब 16 या इससे अधिक उम्र के सभी residents कोरोना के टिका के लिए पंजीकरण कर सकते है।

205 से भी अधिक health centres पर मुफ्त में कोरोना के टिका की व्यवस्था है

बता दें कि लगभग 205 से भी अधिक health centres पर मुफ्त में कोरोना के टिका की व्यवस्था है। पिछले छह सप्ताह में 72 फीसदी से भी अधिक senior citizens और chronic diseases वाले को कोरोना का टीका दिया जा चूका है। 56 per cent से भी अधिक residents को कोरोना वैक्सीन दिया जा चूका है।

uae covid19 vaccine
uae covid19 vaccine

पंजीकरण कर कोरोना वैक्सीन लेने की अपील

संयुक्त अरब अमीरात में Sinopharm, Pfizer, Sputnik V और AstraZeneca, यह चार तरह की वैक्सीन दिए जा रहे हैं। सभी से पंजीकरण कर कोरोना वैक्सीन लेने की अपील की गई है। साथ ही कोरोना से बचाव के नियमों का पालन भी जरुरी है।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply