खत्म है वीजा की तारीख तो न करे आखरी समय का इंतजार, एक क्लिक के साथ समेटे पूरी जानकारी और कराएं Visa Renew

एक नजर पूरी खबर

  • जल्द कराएं अपने वीजा Renew से जुड़े सभी काम
  • फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप ने साझा की जानकारी
  • देर होने पर हो सकती है बड़ी परेशानी

Work permit for Dubai, Visas in the United Arab Emirates

फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप (आईसीए) ने सोमवार को घोषणा की कि 1 मार्च से वीजा की अवधि समाप्त होने वाले लोग अब 11 अगस्त तक बिना किसी जुर्माने के देश से बाहर निकल सकते है या फिर अपना वीजा Renew करा सकते हैं।

ऐसे में कई आगंतुक अपनी स्थिति को सुधारने के लिए “अंतिम समय तक इंतजार करते रहते है”, जिससे टाइपिंग सेंटर और ट्रैवल एजेंसियों में भारी भीड़ हो जाने के कारण कई लोगों का काम रूक जाता है और उनके वीजा Renew से जुड़े काम अधूरे रह जाते हैं, जिसके चलते उन्हे जुर्माना भरना पड़ता है।

इसी मामले  पर फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप के प्रबंध निदेशक, अफी अहमद ने कहा कि “हमें कई अंतिम मिनट के आवेदन प्राप्त हुए। आमतौर पर, वीजा स्वीकृतियां  आखरी मिनट में आती है, ऐसे में उनपर काम करना मुश्किल हो जाता है और आवेदनों की भारी मात्रा के कारण साइड पर लोड होने के चलते इसमें भारी समय लगता है।

इसके साथ ही अरोहा टूर्स एंड ट्रैवल्स के प्रबंध निदेशक राशिद अब्बास ने कहा कि इस बार भी उन्हें “सैकड़ों अंतिम मिनट के आवेदन” मिले हैं। “वीजा की स्थिति को सुधारने के लिए एक दो-चरण की प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। सबसे पहले, उन्हें एक नए वीजा के लिए आवेदन करना होगा और अगला कदम स्थिति को बदलना होगा।” साथ ही लोगों के समय से पहले अपने वीजे से जुड़े कामों को पूरा करना के लिए ध्यान देना होगा। अंतिम समय का इंतजार करना कई बार नुकसानदायक साबित हो सकता है।

 

 

Leave a Reply