अरब साथ गयी थी पति के, आज शव लेकर वापस आ रही हैं पत्नी, जीवन का पहला अकेला सफ़र शुरू किया श्रीमती ने

दुबईः संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाले जिन भारतीयों को लेकर एयर इंडिया के दो विमान चेन्नई गए हैं उनमें एक महिला अपने पति का शव भी साथ लेकर गई है। उनतीस वर्षीय कोल्लम्मल अपने पति एल कुमार(35) का शव लेकर जब एयर इंडिया एक्सप्रेस उडान आईएक्स 540 में अन्य यात्रियों के साथ विमान में सवार हुई तो इस हृदयविदारक दृश्य से हवाई अड्डे पर मौजूद सभी यात्री भावुक हो गए।
 

 
मृतक के शरीर को विमान के कारगो में रखकर लाया गया। रास-अल-खैमाह स्थित राक सेरेमिक्स में वरिष्ठ गुणवत्ता नियंत्रक अधिकारी के पद पर कार्यरत कुमार का 13 अप्रैल को ड्यूटी के दौरान ही दिल का दौरा पडने से मृत्यु हो गई थी।
 
 
 
 
श्रीमती कोल्लम्मल ने रोते हुए गल्फ न्यूज से कहा, ”नाश्ता करने के बाद वह उस दिन सामान्य रुप से ड्यूटी पर गए, सुबह करीब 10 बजे परिसर के सुरक्षाकर्मी ने आकर बताया कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह मुझे उन्हें देखने के लिए अपने साथ ले जाना चाहते थे, किंतु मुझे अनुमति नहीं मिली।
 

 
शाम को मुझे पति के निधन की जानकारी दी गई है।” महिला ने बताया कि तीन साल पहले उसकी शादी हुई और दो साल पहले वह यहां आई थी। उसने कहा , ” वह मेरे सब कुछ थे, बच्चे की तरह वह मेरी देखभाल करते थे। मैं इसलिये जीवित हूं कि उनका पार्थिव शरीर मुझे वापस घर ले जाना है।” अपने आंसुओं को रोकते और स्वयं को संभालते हुए बुरी तरह व्यथित कोल्लम्मल ने कहा, ” मैंने कभी अकेले कहीं यात्रा नहीं की ।
 

 
वह मुझे अकेला छोड़ गए और यह मेरी पहली अकेली यात्रा है। किसी महिला को ऐसा दिन नहीं देखना पडे।” संयुक्त अरब अमीरात से लौट रहे हैं अन्य भारतीय भी विमान में कोल्लम्मल के अलावा 200 वर्कर, 37 गर्भवती महिलाएं, कुछ बच्चे और 42 लोग जिन्हें कुछ स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें थीं दोनों विमानों से चेन्नई गए हैं। दुबई स्थित भारतीय महा वाणिज्यदूत ने बताया कि दोनों विमानों में कुल 360 यात्री थे।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply