भारत : उत्तराखंड हादसे में अब तक 19 लोगों की मौत, 30 से 35 लोगों को निकाला

 

19 लोगों की मौत हुई है

भारत के उत्तराखंड के चमोली जिले में हुआ हादसा ह्रदय विदारक है। कहा जा रहा है कि इसमें 19 लोगों की मौत हुई है और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अनुसार लगभग 200 लोग अभी भी लापता हैं। इसी से अंदाजा लगाया जा रहा है कि मरने वाले की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। 

30 से 35 लोगों को निकाला जा चुका है 

दो सुरंगों से अब तक 30 से 35 लोगों को निकाला जा चुका है और अंदाजा लगाया जा रहा है कि और भी कई लोग फंसे हो सकते हैं। दूसरी सुरंग ढाई किलोमीटर लंबी है और उसमें रस्सी से बचाव कर्मी लोगों को बचाने में लगे हुए हैं। सुरंगों में फंसे मजदूरों को जल्द से जल्द निकालने की जरूरत है वरना उनकी जान चली जाएगी।

अगले 24 घंटे मौसम अगर अच्छा रहा, तो जल्दी ठीक कर ली जाएंगी चीजें

बताते चलें कि बुलडोजर, जेसीबी और खोजी कुत्तों की मदद से ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने की कोशिश जारी है। टनल में 80 मीटर लंबा मलबा लगा हुआ था जिसे हटा लिया गया है। थलसेना (200 जवान), एनडीआरएफ (150) और आईटीबीपी के कर्मी राहत कार्य में जुटे हुए हैं। मौसम अगर मदद कर रहा था कि 24 घंटों में ज्यादा से ज्यादा जानें बचाई जा सकेंगी। 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply