अरब अमीरात से केरल वाले को FLIGHT में टिकट पर CONDITION, नही तो वंदेभारत flight में भी नही बैठ…

UAE: एक नया प्रस्ताव दिया गया है जिसमें यह कहा गया कि संयुक्त अरब अमीरात से उन्हीं व्यक्ति को केरल जाने दिया जाए जिनका कोरोना वायरस रिजल्ट नेगेटिव आता है।  केवल उन्हें ही प्लेन में बैठने की अनुमति दी जाए, जिनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव आता है।

 

यह जानकारी केरल सरकार के मुख्य सचिव एल इलंगोवन आईएएस ने दी है। यह फैसला तिरुवनंतपुरम में बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक के दौरान लिया गया।  कैबिनेट बैठक में फैसला लिया गया कि केरल लौटने वाले यात्रियों को कोरोना टेस्ट का प्रमाण पत्र दिखाना अनिवार्य होगा।

 

मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि राज्य केंद्र से कहेगा कि वह सभी यात्रियों को कोविद -19 टेस्ट  रिजल्ट प्रस्तुत करने के लिए अनिवार्य कर दे, जो कम से कम 72 घंटे पुराना होना चाहिए।  एलांगोवन ने कहा है कि संबंधित देश में भारतीय राजनयिक मिशनों को हवाई अड्डों पर इस सुविधा की व्यवस्था करनी है।

 

 

हालांकि, दुबई में भारत के महावाणिज्य दूतावास के अधिकारियों ने कहा है कि उन्हें भारतीय केंद्र या केरल राज्य सरकार से ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है। शुक्रवार को, केरल सरकार ने कहा कि केवल केरल के लिए चार्टर उड़ानों पर यात्रियों को ‘कोविद -19 नकारात्मक’ टेस्ट रिजल्ट दिखाने की जरुरत थी ।

 

 

वाणिज्य दूतावास के नीरज अग्रवाल, प्रेस, सूचना और संस्कृति ने कहा, “जब केरल ने चार्टर उड़ानों के लिए कोविद -19 परीक्षण प्राप्त करना अनिवार्य कर दिया, तो हमने उन सभी चार्टरर्स को सूचित किया जिन्हें उड़ान भरने के लिए मंजूरी मिली थी। “

 

हालांकि, नीरज ने कहा कि हमें वंदे भारत मिशन की उड़ानों पर कोविद -19 परीक्षण अनिवार्य होने के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है।

नीरज ने कहा, “प्रमाण पत्र का उत्पादन आईजीजी / आईजीएम परीक्षणों के आधार पर किया जा सकता है। हालांकि, यात्री को यह दिखाने की जरूरत है कि उन्होंने परीक्षण किया है, और यह नकारात्मक है।”

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply