अरब अमीरात से भारत के लिए 400 से अधिक FLIGHT के साथ ही पाँचवे चरण की घोषणा, बुक करे टिकट

एक नजर पूरी खबर

  • वंदे भारत मिशन के तहत पांचवे चरण की उड़ाने शुरू
  • 400 से अधिक उड़ानों का किया गया ऐलान
  • वतन वापसी के लिए जल्द कराएं टिकट बुकिंग

5th Phase Of 'Vande Bharat Mission' Is All Set To Begin From 1st ...

कोरोना काल में यूएई से भारत वापसी करने वालों का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में भारत की ओर से वंदे भारत मिय़न के तहत 400 से अधिक प्रत्यावर्तन उड़ानें का ऐलान किया गया है।

बता दे दक्षिणी भारतीय राज्य केरल में संयुक्त अरब अमीरात से कन्नूर के लिए पहली प्रत्यावर्तन उड़ान इन्ही उड़ानों में से थी, जिसके लिए टिकट पिछले सप्ताह बिक्री पर गए थे। एयर इंडिया एक्सप्रेस और एयर इंडिया की हालिया घोषणा के अनुसार पहली उड़ान बुधवार को शारजाह से कन्नूर के लिए रवाना हुई। कन्नूर-शारजाह उड़ान भी पांचवें चरण में उतरने वाली पहली प्रत्यावर्तन उड़ान थी।

Vande Bharat Mission starts 1 august : एक अगस्त से ...

गौरतलब है कि पांचवे चरण के लिए जारी की गई यह घोषणा एक बड़ी राहत के रूप में सामने आई है क्योंकि पांचवीं वंदे भारत मिशन अनुसूची में यूएई से भारत की सबसे ज्यादा उड़ानें हैं और अगस्त के अंत तक सभी उड़ानों के जरिए भारत लोगों की वापसी होगी।

Vande Bharat Mission 5th Phase will start from August 1: Hardeep ...

वहीं यूएई में भारतीय राजदूत पवन कपूर ने सोमवार को घोषणा की थी कि यूएई के किसी भी वैध वीजा वाले भारतीय यात्रा कर सकते हैं। ऐसे में भारत से जाने वाली ये सभी उड़ाने कोझीकोड, मंगलुरु, तिरुचिरापल्ली, तिरुवंतपुरम, मुंबई, नई दिल्ली, हैदराबाद, दिल्ली, कन्नूर और कोच्चि से उडान भरेंगी और यही वापसी होगी।

वहीं बुधवार को नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर्स मैनेजमेंट अथॉरिटी (NCEMA) और ICA ने घोषणा की कि विदेशों में फंसे प्रवासी निवासियों को अब UAE में प्रवेश करने के लिए फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप (ICA) द्वारा जारी प्रवेश परमिट की आवश्यकता नहीं होगी। इससे प्रवासी लोगों ने काफी बड़े स्तर पर राहत की सांस ली है।

Leave a Reply