कोरोनाकाल में रियाद में visitors की आई बाढ़, जाने क्या है कारण

एक नजर पूरी खबर

  • कोरोनाकाल में रियाद में visitors की आई बाढ़
  • भारी संख्या में रियाद पहुंच रहे लोग
  • लॉकडाउन तोड़ समुद्रों की खुबसुरती देखने के लिए लग रहा लोगों का जमावड़ा

खूबसूरत समुद्रों के लिए दुनिया भर में जल नगरी के नाम से पहचान बना चुके सऊदी के रियाद में कोरोनाकाल के बावजूद भारी पर्यटकों की भीड़ देखने को मिल रही है। कोरोना के तहत जारी लॉकडाउन के बावजूद भारी संख्या में लोग समुद्रों को देखने पहुंच रहे हैं। ऐसे हालातों में लोग लगातार लॉकडाउन के नियमों को अगूंठा दिखा रहे हैं।

गौरतलब है कि शहर के दायरे से बाहर निकलने के लिए उत्सुक परिवार अल-हैर रोड पर रियाद के लेक पार्क के खुले स्थानों पर घुमने आ रहे हैं। रियाद शहर से दक्षिण की ओर एक घंटे की ड्राइव पर, लोकप्रिय सौंदर्य स्थान एक विशाल झील, झरना सुविधा, पिकनिक क्षेत्र और ताड़ के पेड़ों से युक्त पैदल मार्ग सहित एक रेगिस्तान नखलिस्तान है, जिसे देखने के लिए भारी संख्या में लोगों की भीड़ लग रही है।

ऐसे में एक afforestation योजना कार्यक्रम के तहत शहर के उस हिस्से में भारी संख्या में पौधे लगाये गए है, जिससे झील में कैटफ़िश की संख्या में तेजी से बढ़त्तरी हुई है। यहां घुमने आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए निगम और भी काम कर रहा है।

वहीं इस मामले पर रियाद में एक यात्रा पर्यवेक्षक मोहम्मद असलम जमील ने बताया कि “यह शहर के हलचल भरे जीवन से दूर एक शांत जगह है। पार्क की सबसे अच्छी विशेषताओं में यह एक झील है। हर साल यहां भारी संख्या में लोग घुमने आते हैं।

Leave a Reply