Work Permit के लिए प्रवासियों के लिए नया व्यवस्था, 3 नवमबर से ही हुआ चालू, सारे कामगारों का होगा रेजिस्ट्रेशन

  • यह 3 नवंबर को शुरू हुई

ओमान के श्रम मंत्रालय ने घोषणा की है कि प्रवासी के काम को पंजीकृत करने के लिए एक नई इलेक्ट्रॉनिक सेवा शुरू की गई है।यह 3 नवंबर को शुरू हुई जो नियोक्ताओं को मंत्रालय के इलेक्ट्रॉनिक पोर्टल के माध्यम से अपने प्रवासी कर्मचारियों के लिए काम के अनुबंधों को पंजीकृत करने में आसान बनाती है।

Oman's Medium-Term Fiscal Plan 2020-2024 explained

  • प्रवासी श्रमिकों के लिए श्रम परमिट प्राप्त करने में भी मदद मिलता है

 श्रम मंत्रालय ने पुष्टि की कि अनुबंध को प्रवासी जनशक्ति के साथ काम करने वाली अनुबंध संशोधन सेवा के माध्यम से संशोधित किया जा सकता है, जो नियोक्ताओं को अनुबंध में संशोधन करने में मदद करेगा। जानकारी के लिए बता दें इसमें मोबाइल फोन के माध्यम से नागरिक कार्ड नंबर का उपयोग करके सेवा को एक्सेस किया जाता है जिसे इलेक्ट्रॉनिक प्रमाणन सुविधा के साथ भी बढ़ाया जाता है। देश में व्यावसायिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए ई-गवर्नेंस को बढ़ावा देने के प्रयासों के परिणामस्वरूप प्रवासी श्रमिकों के लिए श्रम परमिट प्राप्त करने में भी मदद मिलता है।

Oman's medium-term fiscal plan to focus on major reforms

  • नौकरी के अवसरों को बढ़ाने में मदद करता है

Ministry of Finance ने  Medium Term Fiscal Plan (MTFP) 2020 – 2024 में कहा गया है कि व्यवसाय के माहौल में सुधार और विकास निजी क्षेत्र के सशक्तिकरण का समर्थन करने वाले सबसे महत्वपूर्ण है,जो बदले में आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने और नौकरी के अवसरों को बढ़ाने में मदद करता है।

Leave a Reply