एयरलाइन ने जारी किया फरमान, ये साथ नहीं तो यात्रा नहीं…

एक नजर पूरी खबर

  • दुनियाभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले
  • बढ़ते मामलों के तहत एयरलाइन ने जारी किया फरमान
  • कोरोना के तहत जारी स्वास्थ्य नियमों को सख्ती से यात्रियों को करना होगा पालन

Plane travel and coronavirus

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते दुनियाभर में इसका प्रकोप फैला हुआ है। ऐसे में यात्रा नियमों में लगातार बदलाव किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में हाल ही में एक एयरलाइन ने स्वास्थ्य नियमों को लेकर चेतावनी जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि अब यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को इन नियमों का सख्ती से पालन करना होगा।

Air Travel

दरअसल एयरलाइन ने यह फैसला हालिया एक उड़ान के दौरान यात्रियों और क्रू मेंबर के बीच हुई झड़प के बाद लिया। इस दौरान सामने आया कि जब ऑन-बोर्ड के दौरान कुछ ने फेस कवर करने से इंकार कर दिया। वहीं इन यात्रियों ने आईएटीए (इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन) नोट द्वारा जारी स्वास्थ्य नियमों को भी मानने से साफ तौर पर इंकार कर दिया।

airline rule

वहीं इस मामले के आने के बाद आईएटीए के महानिदेशक और सीईओ अलेक्जेंड्रे डी जूनियाक ने पहले लोगों को कोरोना के तहत स्वास्थ्य संबंधी सारे जरूरी नियमों को समझाते हुए बताया की मास्क पहनना बेहद जरूरी है। साथ ही उन्होंने एयरलाइन द्वारा लोगों को स्वास्थय संबंधी जानकारी देने के तरूके की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना के तहत जारी नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को यात्रा में बाधा का सामना करना पड़ सकता है। इतना ही नहीं एयरलाइन द्वारा आपकी यात्रा भी रद्द की जा सकती है।

गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इंटरनेशनल सिविल एविएशन ऑर्गनाइजेशन (ICAO) के इस फैसले की सराहना की है। साथ ही फेस मास्क को यात्रा के दौरान बेहद जरूरी बताया है।

Leave a Reply