UAE के शेख़ ने कहा “ये सभी कामगार घर से करेंगे काम”, Work From Home रहेगा जारी

  • जिन्हें काम के लिए अपने कार्यालयों में शारीरिक रूप से उपस्थित होने की आवश्यकता होती है वे इस ई-कार्य प्रणाली का हिस्सा नहीं होंगे।

अजमान ने सरकारी कर्मचारियों के लिए स्थायी रूप से WorkFromHome प्रणाली को मंजूरी दी है। राज्य समाचार एजेंसी वैम ने सोमवार को बताया कि Sheikh Ahmed bin Humaid Al Nuaim प्रशासनिक और वित्तीय मामलों के लिए महामहिम के शासक के प्रतिनिधि हैं और उन्होंने यह प्रणाली सभी स्थानीय सरकारी एजेंसियों पर लागू होगी का आदेश दिया। इसके अलावा जिन्हें काम के लिए अपने कार्यालयों में शारीरिक रूप से उपस्थित होने की आवश्यकता होती है वे इस ई-कार्य प्रणाली का हिस्सा नहीं होंगे।

Ajman announces permanent remote working for government staff - News | Khaleej Times

  • यह कार्य मुख्यता दो प्रकार के होते हैं।

आपको बता दूँ यह कार्य दो प्रकार के होते हैं पहले कर्मचारियों को कार्यालय के बाहर से 100 फीसदी काम करना पड़ता है। दूसरा एक आंशिक कार्य प्रणाली होता है, जहां कर्मचारी दैनिक, साप्ताहिक या मासिक आधार पर कार्यालय पर रिपोर्ट करते हैं।

Federal government employees in Dubai to work remotely | Uae – Gulf News

  • इसके अलावा अधिकांश कार्यालय फिर से खुल गए हैं।

कोविद -19 के महामारी  ने संघीय और स्थानीय सरकारी संस्थाओं ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कार्यालयों को बंद कर दिया  गया था, लेकिन कुशलतापूर्वक ऑनलाइन सेवाओं की पेशकश जारी है। इसके अलावा अधिकांश कार्यालय फिर से खुल गए हैं।

Leave a Reply