Dubai के Ajman में फंसे 3 लोगों को वापस लाया गया भारत

महिला ने लगा दी थी building से छलांग

Dubai के Ajman में maid का काम कर रही एक महिला ने रिक्रूटमेंट एजेंट से बचने के लिए बिल्डिंग से छलांग लगा दी जिसके बाद वह दुबई की Rashid Hospital में 2 महीने तक बेहोश पड़ी रही।

वापस अपने वतन लौटना चाहती थी महिला

Jitender Singh Negi, Consul (Labour and Consular Service) ने बताया कि उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया था और वह वापस अपने वतन लौटना चाहती थी। इसी कारण 21 जून को एजेंट से भागने के क्रम में वह बिल्डिंग से कूद पड़ी।

वाणिज्य दूतावास ने की वापसी में मदद

वाणिज्य दूतावास के अधिकारी जब हॉस्पिटल में routine visit के लिए गए थे तब उनकी नजर महिला पर पड़ी थी। पिछले बुधवार को दुबई के वाणिज्य दूतावास की मदद से उन्हें वापस अपने लौट वतन लौटने में मदद मिली।

राशिद हॉस्पिटल ने किए उनके bills माफ

वाणिज्य दूतावास ने उनके घर वापस लौटने का सारा इंतजाम किया। उन्हें सही सलामत देखकर परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि राशिद हॉस्पिटल के द्वारा उनके सभी bills को माफ कर दिया गया है।

Neeraj Agrawal, consul for Press, Information and Culture at the Consulate ने राशिद हॉस्पिटल को इस नेक काम के लिए धन्यवाद दिया है।

दो और लोगों को ले गया वापस भारत

साथ ही पिछले सप्ताह पंजाब के दो और लोगों को वापस अपने वतन पहुंचाया गया। उन्होंने अपनी नौकरी खोज की थी।

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply